image

नूर-सुल्तान : टखने की चोट के कारण भारत के युवा पहलवान दीपक पुनिया यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं खेल सके। दीपक को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा है। पुनिया को 86 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में रविवार को ईरान के हसन याजदानिचाराटी का सामना करना था, लेकिन चोट के कारण वह अब मुकाबले से हट गए हैं। उन्होंने अंतिम-4 के मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल मैच के दौरान पुनिया को टखने में चोट लगी जो फाइनल से पहले ठीक नहीं हो पाई और उन्होंने मुकाबले से हटने का निर्णय लिया।

READ NEWS : धोनी ग्रैंड चिरोखी ट्रैकहॉक के साथ रांची में दिखे, जानिए कितनी है...

पुनिया ने कहा, ‘‘मैं थोड़ा निराश हूं कि मैं स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला नहीं कर पाया, लेकिन मैंने कुलमिलाकर यहां जो प्रदर्शन किया उससे बहुत खुश हूं। मैं कड़ी मेहनत करुंगा और मेरा लक्ष्य ओलम्पिक में पदक जीतना है।’’ पुनिया के पास भारत के लिए इतिहास रचने का मौका था, अगर वह फाइनल जीत जाते तो विश्व चैम्पियनशिप में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाते।

READ NEWS : India vs South Africa, 3rd T20I : धर्मशाला जैसा न हो आज के...

दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार ने 2010 में मास्को में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। पुनिया पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं। पुनिया विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले भारत के सबसे युवा खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने हाल ही में जूनियर विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: World Wrestling Championship : Deepak punia not play final due to injury, got silver

More News From sports

Next Stories
image

free stats