image

नोएडा : हरियाणा हैमर्स ने प्रो रेसलिंग लीग का खिताब जीत लिया है। हरियाणा को यह सफलता लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचने के बाद मिली। पिछले तीन बार के उपविजेता हरियाणा ने गुरुवार को मौजूदा चैंपियन पंजाब रॉयल्स के खिलाफ यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही पीडब्लूएल में चौथे सत्र की फाइनल टाई के शुरुआती पांचों मुकाबले जीतकर जरदस्मत अंदाज में खिताब अपने नाम किया। विजेता हरियाणा के लिए यूक्रेनी सुपर हैवीवेट पहलवान एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की, बेलारूसी पहलवान अली शाबानोव, किरन, रवि कुमार और माल्दोवा की अनास्तासिया निचिता ने लगातार पांच मुकाबले (5-0) जीतकर मौजूदा चैंपियन पंजाब रॉयल्स के खिताबी हैट्रिक पूरी करने के सपने तोड़ दिया। 

Copa del rey: गिरोना को हराकर रियल मेड्रिड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

फाइनल में हरियाणा का इतना ज्यादा दबदबा रहा कि पंजाब का खिताबी अभियान उसके कप्तान और स्टार पहलवान बजरंग पुनिया के मैट पर उतरने से पहले ही खत्म हो गया। एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता और पद्मश्री बजरंग ने रजनीश पर प्रभावशाली ढंग से 11-0 की जीत हासिल की। 65 किग्रा वर्ग के वर्ल्ड नंबर वन बजरंग की यह जीत बहुत देर से आई, क्योंकि पंजाब की हार तब तक तय हो चुकी थी। बहरहाल, स्कोर 1-5 हो गया। महत्वहीन रह गए अंतिम चार मुकाबले में से पंजाब ने तीन जीते। पंजाब के अमित धनकड़ ने 74 किग्रा में प्रवीण राणा को 5-2 से हराकर स्कोर 2-5 किया।

टीम इंडिया जब 92 रनों पर हुई खलास तब गुस्साए फैन्स ने ट्वीटर पर यूं निकाली अपनी भड़ास

फाइनल टाई का अंतिम मुकाबला हरियाणा की यूरोपियन चैम्पियनशिप उपविजेता तात्याना ओमेल्चेंको ने अनिता को 9-0 से हराकर स्कोर 6-3 कर दिया. इस तरह हरियाणा 6-3 के अंतर से जीतकर चैंपियन बना। इससे पहले, शाम को टाई के पहले मुकाबले के 125 किग्रा में यूक्रेनी सुपर हैवीवेट पहलवान एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने कनाडा के कोरे जार्विस को 3-0 से हराकर हैमर्स को शुरुआती बढ़त दिलाई। हरियाणा के बेलारूसी पहलवान अली शाबानोव ने 86 किग्रा में दातो मार्सागिश्विली से पिछली हार का हिसाब चुकाया। उन्होंने जॉर्जियाई प्रतिद्वंद्वी को सत्र की पहली हार का स्वाद चखाते हुए 4-3 से जीत हासिल की।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PWL-4: Haryana Hammers beat Punjab Royals in the Pro Wrestling League

More News From sports

free stats