image

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारत की नई उड़न परी हिमा दास को पिछले 19 दिन के अंदर पांचवां स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। हिमा ने शनिवार को एक और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया। कोविंद ने ट्विटर पर कहा, ‘‘तीन सप्ताह के भीतर पांचवां स्वर्ण पदक जीतने पर हिमा दास को बधाई। आप अद्भुत हैं। यही प्रदर्शन दोहराती रहें।’’ मोदी ने हिमा को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘‘भारत को हिमा दास की पिछले कुछ दिनों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। हर कोई इस बात से बहुत खुश है कि उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में पांच पदक जीते।

READ NEWS : Ashes 2019 : माइकल हसी के साथ खुद की तुलना को एलेक्स कैरी नहीं...

उनको बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।’’ सचिन ने लिखा, ‘‘जिस तरह से आप पिछले 19 दिनों से यूरोपीय सर्किट में दौड़ रहे हैं। जीत के प्रति आपकी भूख और दृढ़ता, युवाओं के लिए प्रेरणा है। पांच पदक के लिए आपको बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’’ अमिताभ बच्चन ने लिखा, ‘‘बधाई, बधाई, बधाई, जय हिंद।

गर्व हम सबको आप पे हिमा दास जी, आपने भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों से लिख दिया।’’ हिमा का यह इस महीने कुल पांचवां स्वर्ण पदक है। इससे पहले वे दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kovind, PM Modi and Sachin congratulate to Golden Girl Hima Das

More News From sports

Next Stories
image

free stats