image

नई दिल्ली: भारत के शीर्ष फरार्टा धावकों हिमा दास और मोहम्मद अनस ने चेक गणराज्य में जारी एथलेटिकी मिटिनेक रीटर-2019 स्पर्धा में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के 300 मीटर में स्वर्ण पदक जीते। अनस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। इस साल के अजरुन अवार्ड के लिए चुने गए अनस ने पुरुषों के 300 मीटर रेस को 32 .41 सेकेंड के समय के साथ पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।  

अनस ने पदक जीतने के बाद ट्विटर पर लिखा, ‘‘यह खुशी, चेक गणराज्य में एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में पुरुष 300 मीटर का स्वर्ण पदक 32 .41 सेकेंड के समय के साथ जीतने की है।’’  राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारीअनस इस साल सितंबर-अक्टूबर में दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की 400 मीटर स्पर्धा के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं।   

अनस के अलावा निर्मल टॉम ने इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। टॉम ने 33.03 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। वहीं, हिमा ने महिलाओं की 300 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर हिमा के स्वर्ण जीतने की जानकारी दी है। हिमा का दो जुलाई के बाद से यूरोप में यह छठा स्वर्ण पदक है। हिमा ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद खुद ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘चेक गणराज्य में आज एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में 300 मीटर स्पर्धा में शीर्ष पर रही।’’ 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hima Das won gold medal in Athletic Mitinec Reiter

More News From sports

Next Stories
image

free stats