image

पूरे देश में क्रिकेट देखना अधिकतर लोगों को पसंद होता है। वर्ल्ड कप को देखने के लिए हर कोई उत्सुक हैं, जिसके चलते दुनिया के सभी प्रशंसकों तक वर्ल्ड कप क्रिकेट को पहुुंचाने के लिए ICC ने मंगलवार को प्रसारण और डिजिटल वितरण योजना की घोषणा की जिसके तहत पहली बार अफगानिस्तान में इस टूर्नामेंट का प्रसारण होगा।

जानकारी के अनुसार बता दें कि, इस योजना के तहत आईसीसी प्रशंसकों तक क्रिकेट की पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल माध्यमों के अलावा समाचार, सिनेमा, फैन पार्क और विभिन्न अन्य मीडिया साझेदारों की घोषणा की।

आईसीसी ने पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का प्रसारण वैश्विक प्रसारण साझेदार स्टार स्पोर्ट्स के अलावा 25 साझेदारों के साथ 200 से ज्यादा देशों में करना सुनिश्चित किया है।

भारत में इस टूर्नामेंट को सात क्षेत्रीय भाषाओं के प्रसारित किया जाएगा, जिसके लिए स्टार स्पोर्ट्स ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कमेंटेटरों की टीम बनाई है। इसमें लगभग 50 कमेंटेटर शामिल है।

स्टार स्पोर्ट्स भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगला और मराठी में वर्ल्ड कप का प्रसारण करेगा। इन में 12 मैचों को एशियानेट प्लस के माध्यम से मलयालम में भी प्रसारित किया जाएगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: first time will be in Afghanistan World Cup Cricket broadcast

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats