image

मोहाली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है और लगातार छह हार उसे मिली हैं। वह अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर हैं। आज जब बेंगलोर आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश बीते हार के सिलसिले को तोड़ने की होगी। लगातार तीसरी साल विजडन के लीडिंग क्रिकेटर चुने गए कोहली जानते हैं कि बचे आठों मैचों में सभी में सिर्फ जीत ही उनकी किस्मत बदल सकती है। कोहली की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लड़खड़ाती दिखी है। कोहली और उनके साथी अब्राहम डिविलियर्स ने हालांकि अपनी क्लास दिखाई है, लेकिन कोई और उनका साथ देता नहीं दिखा है। यह इस टीम की कमजोरी भी है कि टीम काफी हद तक कोहली और डिविलियर्स पर निर्भर रहती है। वहीं, गेंदबाजी में बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल के अलावा कोई और गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाया है।

READ NEWS : IPL 2019 : शाम 4 बजे मुंबई से भिड़ेगी राजस्थान, दोनों टीमें कर सकती हैं ये बड़े बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 33 गेंदों पर 41 रन बनाए थे तो वहीं मोइन अली ने 18 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली थी। कोहली की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठने लगे हैं। टीम की फिल्डिंग भी सही नहीं रही है। लगभग हर मैच में टीम के खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं। वहीं, अगर पंजाब की बात की जाए तो अपने पिछले मैच में पंजाब ने लोकेश राहुल के पहले आईपीएल शतक के दम पर 197 का स्कोर जरूर बनाया था, लेकिन पोलार्ड के तूफान के सामने उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके थे। पोलार्ड ने 31 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेल पंजाब के मुंह से जीत छीन ली थी। हालांकि मुंबई के मैच को छोड़ दिया जाए तो रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली टीम से पार पाना अधिकतर टीमों से लिए टेढ़ी खीर ही रहा है। पंजाब ने अपने सात मैचों में चार में जीत हासिल की है और घर में उसने अपनी बादशाहत को कायम रखा है।

READ NEWS : प्रीति जिंटा के कई बार मना करने पर भी मोहम्मद शमी ने कर दी ऐसी हरकत,...

टीमें :-

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, डेविड मिलर, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, हरडस विजोएन, मुरुगन अश्विन।

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, नवदीप सैनी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL-12 : Royal challengers Bangalore vs Kings XI Punjab match preview

More News From sports

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats