image

मुंबई : राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 12 के अहम मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। पिछले दो मैचों में राजस्थान को हार ही मिली है। ऐसे में मुंबई के खिलाफ वह अपनी लगातार तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगी। राजस्थान को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मात दी थी तो वहीं मुंबई इस मैच में पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल करते हुए आ रही है। पंजाब के खिलाफ मुंबई ने हार के मुंह से वापसी करते हुए मैच जीता था। उस मैच में केरन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल पंजाब को हार के लिए विवश कर दिया था। पोलार्ड उस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे थे, क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल थे। इस मैच में रोहित वापसी करेंगे। उनके आने से टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी जो पिछले मैच में लड़खड़ाती दिखी थी।

READ NEWS : प्रीति जिंटा के कई बार मना करने पर भी मोहम्मद शमी ने कर दी ऐसी हरकत,...

मुंबई की बल्लेबाजी का दारोमदार रोहित पर ही होगा, लेकिन उन्हें क्विटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवा ईशान किशन से भी अच्छी पारियों की उम्मीद है। मुंबई की बल्लेबाजी की सबसे मजबूत कड़ी उसका निचला क्रम है जहां पोलार्ड और हार्दिक पांड्या हैं। इन दोनों ने इसी सीजन में कई मैचों में अंत में तेज पारी खेल टीम को बड़ा स्कोर प्रदान किया है। राजस्थान के लिए इन दोनों से पार पाना आसान नहीं होगा। शुरूआत में अगर डी कॉक और रोहित न भी चल पाए तो हार्दिक और पोलार्ड राजस्थान के लिए बड़ा सिरदर्द होंगे। राजस्थान की गेंदबाजी में वो दम अभी तक नहीं दिखा है कि वह किसी टीम को या किसी तूफानी बल्लेबाज को रोक पाए।

READ NEWS : विराट पर RCB के खराब प्रदर्शन का असर पड़ेगा या नहीं जानें ब्रेड हॉग ने...

श्रेयस गोपाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ जरूर अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद वह उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं। बेन स्टोक्स एक नाम हैं जो कुछ कर सकते हैं। राजस्थान की बल्लेबाजी जरूर उसे जीत दिला सकती है। बल्लेबाजी में उसके पास जोस बटलर, संजू सैमसन जैसे नाम हैं, लेकिन चेन्नई के खिलाफ यह सभी विफल रहे थे। राजस्थान के बल्लेबाजों में बेशक दम तो है, लेकिन निरंतरता की कमी उसकी परेशानी है। मुंबई की मजबूत गेंदबाजी के सामने उसे और परेशानी हो सकती है। जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरनडॉर्फ तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाले हुए हैं तो वहीं स्पिन में क्रुणाल पांड्या और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने उम्दा प्रदर्शन किया है।

टीमें : -

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर, क्विंटन डी कॉक, केरन पोलार्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, अलजारी जोसेफ।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, एश्टन टर्नर रेयान पराग।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL-12 : Rajasthan vs Mumbai match preview

More News From sports

free stats