image

मुंबई : आईपीएल 12 के 31वें मैच में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पिछले मैच में इस सीजन की पहली जीत नसीब हुई थी। बेंगलोर आईपीएल के इतिहास में दूसरी ऐसी टीम है, जिसे लीग के शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। बेंगलोर से पहले दिल्ली कैपिटल्स को 2013 में शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई को शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के हाथों चार विकेट से शिकस्त मिली है। मुंबई इस समय सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ आठ अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है, जबकि सात मैचों में एक जीत के साथ बेंगलोर सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। पंजाब के खिलाफ मैच में बेंगलोर के बल्लेबाजों का फॉर्म में लौटना मुंबई इंडियंस के लिए खतरे की घंटी है, खासकर विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स का।

READ NEWS : वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को छोड़ इस खिलाडी को बताया...

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल सात मैचों में 11 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। इसके अलावा डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से बेंगलोर की गेंदबाजी भी मजबूत हुई है। दूसरी तरफ, मुंबई के लिए चिंता की बात यह है कि उसके कप्तान रोहित शर्मा ऑउट ऑफ फॉर्म में हैं। हालांकि क्विंटन डी कॉक का अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक भी लगाया है। वह सात मैचों में अब तक 238 रन बना चुके हैं। मध्यक्रम में किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या भी अच्छा कर रहे हैं। गेंदबाज में क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। बुमराह सात मैचों में अबतक आठ विकेट हासिल कर चुके हैं। सूर्यकुमार यादव इस बार कुछ खास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, उन्होंने 7 मैचों में मात्र 154 रन ही बनाये हैं, इसलिए उन्हें बाहर करके युवराज सिंह को एक बार फिर से मौका दिया जा सकता है।

READ NEWS : इस दिग्गज खिलाडी ने कहा सस्‍ते में छूटे धोनी, उन पर लगना चाहिए था 1-2 मैच का बैन 

टीमें (संभावित) : -

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, नवदीप सैनी।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), युवराज सिंह, राहुल चाहर, क्विंटन डी कॉक, केरन पोलार्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, अल्जारी जोसेफ।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL-12 : Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore match preview

More News From sports

free stats