image

मोहाली : किंग्स इलेवन पंजाब आज आईपीएल 12 के 32वें मैच में यहां आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। पंजाब को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है। मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पंजाब को उसी के घर में मात दी थी। इस मैच में पंजाब के सामने ऐसी टीम है जिसका इस सीजन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। राजस्थान इस समय अंकतालिका में सात मैचों में दो जीत और पांच हार से हासिल चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। उसे दूसरी जीत अपने पिछले मैच में मिली थी। राजस्थान ने अपने पिछले मैच में मुंबई को उसी के घर में शिकस्त दी थी। इस लिहाज से देखा जाए तो राजस्थान के पास जीत से हासिल आत्मविश्वास जो दो हार ङोलने के बाद पंजाब के खेमे में कम दिखाई दे रहा है। हालांकि इस सीजन इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच है।

READ NEWS : वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्शन के बाद रवींद्र जडेजा ने किया ऐसा ट्विट, चुनावी माहौल को...

पहले मैच में पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी। वो मैच मैनकांडिंग के कारण विवादों में रहा था जहां पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मैनकांडिंग आउट कर दिया था। राजस्थान के दिमाग में वो हार जरूर होगी क्योंकि उस मैच में राजस्थान जीतते-जीतते हार गई थी जिसमें बटलर के विकेट ने अहम रोल निभाया था। पंजाब को हालांकि हल्के में लेना गलती होगी क्योंकि उसकी क्षमता से सभी टीमें वाकिफ हैं। पिछले मैच में पंजाब के बल्लेबाज जौहर नहीं दिख पाए थे। सिर्फ क्रिस गेल का बल्ला ही रन कर सका था। लोकेश राहुल, सरफराज खान रन नहीं कर सके थे। पंजाब को जीत हासिल करने के लिए बल्लेबाजी में एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

READ NEWS : Word Cup 2019 : रायडू पड़े शंकर के सामने कमजोर, विजय की ये खूबी सिलेक्टर्स...

वहीं, गेंदबाजी में पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन और मुरुगन अश्विन किफायती साबित हुए थे। राजस्थान के पास बड़े स्कोर करने वाले बल्लेबाज हैं ऐसे में मोहम्मद शमी और सैम कुरैन के जिम्मेदारी बढ़ जाती है। यह दोनों नई गेंद को संभालेंगे। वहीं अगर राजस्थान की बात की जाए तो पिछले मैच में उसके शीर्ष-3 बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया था, लेकिन मध्य क्रम और निचला क्रम विफल रहा था जिससे टीम जीत की तरफ जाते-जाते हारती दिख रही थी। श्रेयस गोपाल ने हालांकि किसी तरह अपनी टीम को जीत दिला दी। मुंबई के खिलाफ जोस बटलर का बल्ला चला था।

READ NEWS : ICC Word Cup 2019 : ऋषभ पंत टीम इंडिया से बाहर, दिनेश कार्तिक की एक चीज...

बटलर ने 43 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली थी। वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणो ने भी तेजी से रन बनाए थे। संजू सैमसन इस सीजन अच्छी फॉर्म में लग रहे हैं। राजस्थान के लिए चिता बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ का बल्ले से न चलना है। अंत में राजस्थान के पास गोपाल और कृष्णाप्पा गौतम के रूप में दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन बनाने का माद्दा रखते हैं। यह दोनों गेंदबाजी में भी प्रभाव छोड़ सकते हैं। गेंदबाजी में राजस्थान थोड़ी कमजोर है, खासकर तेज गेंदबाजी में। जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। हां जोफ्रा आर्चर और स्टोक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यह दोनों निरंतर नहीं रहे हैं।

टीमें (संभावित) : पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, डेविड मिलर, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, मुरुगन अश्विन।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL-12 : Kings XI Punjab vs Rajasthan Royals match preview

More News From sports

free stats