image

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में तीन विवादित स्टैंड के लम्बे समय से चले आ रहे मुद्दे को कोई हल नहीं निकल पाने के कारण इंडियन प्रीमियर (आईपीएल) लीग के 12वें संस्करण का फ़ाइनल मुकाबला हैदराबाद में 12 मई को होगा। आईपीएल की गत विजेता टीम के घरेलू मैदान पर लीग का फ़ाइनल मुकाबला खेला जाता है और गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को फाइनल की मेजबानी का अधिकार मिला था लेकिन उसे साथ ही इन तीन स्टैंड के विवाद को सुलझाने का समय भी दिया गया था। 

समझा जाता है कि चेन्नई टीम प्रबंधन ने इस विवाद का हल निकलने में असमर्थता जताई है जिससे फाइनल हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम को दे दिया गया है। हैदराबाद पिछली उपविजेता सनराइजर्स हैदराबाद का घरेलू मैदान है।

ताजा जानकारी के अनुसार चेन्नई में क्वालीफ़ायर 1 का आयोजन करेगा जबकि एलिमिनेटर और क्वालीफ़ायर 2 विशाखापट्नम में होंगे।चेन्नई ने इस सत्र में अब तक उद्घाटन मुकाबले सहित चार मैचों की मेजबानी की है, हालांकि तीनों विवादित स्टैंड इस दौरान बंद पड़े रहे थे। गौरतलब है कि चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में आई, जे और के स्टैंड बंद है जिसमें कम से कम 12,000 लोग बैठ सकते हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL final to be held in Hyderabad

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats