image

जयपुर : आईपीएल 12 में आज राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का 36वां मुकाबला खेला जाएगा। प्वाइंट टेबल की बात करें तो मुंबई अपने 9 मैचों में से 6 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है। वहीं राजस्थान को 8 मैचों में से सिर्फ 2 में ही जीत मिली है और वह 7वें स्थान पर है। यह मैच राजस्थान के घर में सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान को पिछले मुकाबले में उसे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। पंजाब के खिलाफ 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान 16वें ओवर तक मुकाबले में बनी हुई थी, लेकिन तीसरा विकेट गिरने के बाद अजिंक्य रहाणे की टीम मैच में पिछड़ती चली गई।

READ NEWS : जब हार्दिक ने हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर धोनी ने पूछा तो मिला ये रिएक्शन, चौंक गए पांड्या

इस हार ने यह साबित का दिया कि राजस्थान की टीम तेजी से रन बनाने के लिए जोस बटलर पर अधिक निर्भर है। रहाणे और स्टीव स्मिथ ने इस संस्करण में अभी तक बल्ले से कोई बड़ा योगदान नहीं दिया है जबकि पिछले महीने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से संजू सैमशन के फॉर्म भी गिरावट आई है। स्मिथ पिछले मैच में नहीं खेले थे और पंजाब के खिलाफ वह वापसी कर सकते हैं। उनके अलावा आस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर को भी रहाणे मौका दे सकते हैं। इंग्लैंड के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मेजबान टीम के अहम खिलाड़ी हैं और मुंबई के खिलाफ भी उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी ओर, तीन बार की आईपीएल विजेता मुंबई शानदार फॉर्म में चल रही है।

READ NEWS : चार नंबर के लिए चल रही बहस के बीच विराट ने इस बल्लेबाज को बताया उपयुक्त,...

पिछले मैच में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को उसी के घर में 40 रनों से करारी शिकस्त दी। मुंबई का कोई भी बल्लेबाज दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक नहीं लगा पाया, लेकिन राहुल चहर के तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर वे मुकाबला जीतने में कामयाब रही। हरफनमौला खिलड़ी हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने भी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी उपयोगिता सबित की। मुंबई जीत के प्रबल दावेदार है, लेकिन राजस्थान दोनों टीमों के बीच इस संस्करण में हुए पहले मुकाबले से प्रेरणा ले सकती है। राजस्थान ने अंतिम ओवर तक गए उस मुकाबले में चार विकेट से जीत दर्ज की थी।

टीमें (संभावित) :- राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, एश्टन टर्नर।

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर, क्विंटन डी कॉक, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL 2019 : Rajasthan Royals vs Mumbai Indians match today, this team winning chances more

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats