image

नई दिल्ली : आईपीएल 12 के 37वें मैच में आज फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर किंग्स इलेवन पंजाब से होगी। दिल्ली जहां प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है, वहीं पंजाब की टीम दिल्ली से पीछे चौथे नंबर पर काबिज है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद दिल्ली तीसरे स्थान पर खिसक गई थी। इससे पहले वह दूसरे स्थान पर थी। ऐसे में दिल्ली की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने के साथ-साथ तालिका में अपना खोया स्थान हासिल करना होगा। कप्तान रविचंद्रन अश्विन के अलावा मुजीब उर रहमान और मुरुगन अश्विन जैसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों से लैस पंजाब की टीम कोटला की धीमी विकेट पर खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रही होगी।

READ NEWS : IPL 2019 : शाम चार बजे शुरू होगा RR और MI का मुकाबला, इस टीम की जीतने की उम्मीद है ज्यादा

मेहमान टीम में मौजूद अनुभवी मोहम्मद शमी और प्रतिभाशाली अर्शदीप सिंह जैस तेज गेंदबाजों को भी नहीं भूलना चाहिए। दूसरी ओर, दिल्ली की टीम घर से बाहर किए गए शानदार प्रदर्शन को अपने घरेलू मैदान पर भी दोहराना चाहेगी। पृथ्वी शॉ, शिखर धवन श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों को पिछले मुकाबले में कोटला की धीमी विकेट पर खेलने में बहुत कठिनाई हुई। पिछले मैच के नतीजों के बाद मेजबान टीम के चयन पर भी सवाल खड़े किए गए, क्योंकि धीमी विकेट पर प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने के स्थान पर वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीमो पॉल को मौका दिया गया।

READ NEWS : जब हार्दिक ने हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर धोनी ने पूछा तो मिला ये रिएक्शन, चौंक गए पांड्या

दिल्ली अगर इस संस्करण में प्ले-ऑफ में प्रवेश करना चाहती है तो उसके बल्लेबाजों को यह तर्क देना बंद करना होगा कि विकेट धीमी है और गेंद अच्छे से बल्ले पर नहीं आ रही क्योंकि वे समझते हैं कि पूरे टूनार्मेंट में कोटला की विकेट ऐसी ही रहेगी। गेंदबाजों ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया और आगामी मैच में भी प्रशंसक चाहेंगे कि वे दमदार गेंदबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाएं।

टीमें (संभावित) : दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, शिखर धवन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा ।

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, मुजीब उर रहमान, डेविड मिलर, निकोलस पूरन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, मनदीप सिंह।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL 2019 : Delhi Capitals vs Kings XI punjab match will be today

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats