image

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने दिल थाम देने वाले फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल ट्राफी पर अपना नाम लिखवा लिया है। मुंबई के फैंस इस समय फूले नहीं समा रहे हैं। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जबाव में चेन्नई सुपर किंग्स शेन वाटसन के 80 रनों के बावजूद 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना पाई। इस मैच में दोनों टीमों ने कई मौके गंवाए और कई टर्निंग प्वाइंट भी रहे, लेकिन सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रन आउट बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा। चेन्नई को हमेशा मुश्किल वक्त से बाहर निकालने वाले धोनी फाइनल मैच में चल नहीं पाए। दो पिछले दो सीजन में पहली बार रन आउट हुए। हालांकि, धोनी का यह रन आउट काफी विवादित भी रहा।

READ NEWS : IPL जीतने वाली मुंबई इंडियंस और हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स हो गई मालामाल,...

हार्दिक पांड्या के 13वें ओवर की एक गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड पर शॉट खेला। उन्होंने एक रन पूरा किया, लेकिन वह दूसरा रन भी लेना चाहते थे। ईशान किशन ने सीधा थ्रो फेंककर गिल्लियां उड़ा दीं और धोनी को रन आउट करार दिया गया। हालांकि, तीसरे अंपायर को यह फैसला देने में काफी वक्त लगा। धोनी का बल्ला क्रीज में था या नहीं यह तय करने में काफी वक्त लग गया। तीसरे अंपायर ने फैसला किया कि इसका लाभ बल्लेबाज को नहीं दिया जा सकता और इस तरह धोनी रन आउट हो गए। यही मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। धोनी के इस तरह रनआउट होने पर टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपनी राय दी है।

READ NEWS : IPL 2019 Final : शेन वॉटसन की दिलेरी खून से लथपथ होने के बावजूद करते रहे...

हरभजन ने कहा, 'यह काफी मुश्किल था, धोनी के रन आउट होने पर सब चौंक गए थे, लेकिन हमें लग रहा था कि निर्णय धोनी के पक्ष में जाएगा। मेरे ख्याल से यह मैच का टर्निंग प्वाइंट था। हरभजन ने कहा कि उन्हें अब तक इस बात का यकीन नहीं हो रहा कि चेन्नई जीत के लिए 150 रन नहीं बना पाई। उन्होंने कहा, 'जहां तक फैन्स का नजरिया है, यह पैसा वसूल मैच था। लेकिन हमारे लिए यह दिल तोड़ने वाला मैच रहा।' उन्होंने कहा, 'हमारी शुरुआत अच्छी रही, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरती रही और हमारे ऊपर दबाव बढ़ता गया। मैं अब भी यही सोच रहा हूं कि हम मैच कैसे हार गए। लेकिन सच यही है। मुंबई विजेता है।'

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Harbhajan singh statement on MS dhoni run out in ipl 2019 final

More News From sports

Next Stories
image

free stats