image

मेलबोर्न : आईपीएल के एक अहम मैच में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा। लेकिन इस मैच के शुरू होने से पहले चेन्नई के ओपनर शेन वाटसन ने संन्यास का फैसला ले लिया है। CSK के फैंस घबराएं नहीं, वाटसन संन्यास आईपीएल से नहीं, बल्कि आस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित ट्वंटी 20 बिग बैश लीग से लिया है। वाटसन ने इसीके साथ कहा कि वो विदेशी क्रिकेट लीगों में खेलना जारी रखेंगे। 37 वर्षीय वाटसन ने वर्ष 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर्स के कप्तान थे, लेकिन अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिये उन्होंने संन्यास का फैसला किया। वह टीम के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर भी रहे।

READ NEWS : माइक हस्सी ने धोनी को लेकर किया खुलासा, इस काम के लिए मनाना है बेहद...

उन्होंने कहा,‘‘मेरी कई बेहतरीन यादें रहीं हैं जो मुझे इस टूर्नामेंट में मिली हैं खासकर वर्ष 2016 में जब हमने टूर्नामेंट का खिताब जीता था। मैंने क्लब में कई बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेला और मैं टीम साथियों को आगामी सत्रों के लिये शुभकामनाएं देता हूं।’’ अपनी उम्र के बावजूद वाटसन टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में रहे। उन्होंने पिछले सत्र में थंडर्स की ओर से ब्रिसबेन हीट के खिलाफ 62 गेंदों में शतक बनाया, जबकि इस सप्ताह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये 53 गेंदों में 96 रन बनाये।

READ NEWS : BCCI लोकपाल ने सचिन और वीवीएस को नोटिस जारी कर दिया है, अब बैठक...

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्टस ने भी वाटसन को उनके भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा,‘‘शेन वाटसन क्रिकेट के मैदान पर छोटे प्रारुप के बेहतरीन क्रिकेटरों में रहे हैं। अपने लगभग दो दशक तक चले क्रिकेट करियर में वाटसन ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिये अहम योगदान दिया है जबकि बिग बैश और घरेलू क्रिकेट में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।’’ वाटसन ने 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैच खेले हैं और इनमें 25000 रन बनाने के साथ 600 विकेट लिये। वह बिग बैश की टीम सिडनी थंडर्स के एकमात्र बल्लेबाज़ रहे जिसने 1000 से अधिक रन बनाये।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Cricketer Shane Watson retires from Big Bash League

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats