image

नई दिल्ली : हॉकी इंडिया ने 4 अप्रैल से शुरू होने वाले मलेशिया दौरे के लिए भारत की 18 सदस्यीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। भारतीय टीम मलेशिया के साथ कुआलालम्पुर में पांच मैचों की सीरीज खेलेगी। इस आठ दिवसीय दौर पर गोलकीपर सविता भारतीय टीम की कप्तान होंगी जबकि दीप ग्रेस एक्का को उप-कप्तान चुना गया है। सविता के साथ रजनी एतिमरपु को टीम में गोलकीपर के रूप चुना गया है। डिफेंस में एक्का के साथ सुशीला चानू और सुनीता लाकरा जैसी अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी है। टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, ‘‘स्पेन दौरे के बाद हम जिन चीजों में सुधार करना चाहते थे, उनमें से एक थी हमारी ‘वन ऑन वन’ डिफेंडिंग और गेंद को इंटरसेप्ट करने के बाद गोल करने के अधिक मौके बनाना।

READ NEWS : फर्ग्यूसन को नहीं थकाव वर्कलोड की चिंता, कहा- आईपीएल का अनुभव करियर को आगे ले जाने...

ये दो प्रमुख क्षेत्र हैं जिन पर हम मलेशिया में ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और हम खिलाड़ियों की व्यक्तिगत स्थिरता पर काम कर रहे हैं। ’’ रानी रामपाल और नमिता टोपो जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में न होने पर मरिने ने कहा, ‘‘यह युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन अवसर है। इससे, उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का मौका मिलता है और चयन के समय हमारे पास अधिक खिलाड़ी उपलब्ध होते हैं।’’ इस दौर के लिए अनुभवी मिडफील्डर मोनिका की भी टीम में वापसी हुई है। वह चोट के कारण टीम से बाहर थीं।

READ NEWS : CSkvsDC : मैच हारने के बाद भी अय्यर ने किया बल्लेबाजों का बचाव, दिया ये तरक

टीम : गोलकीपर : सविता और रजनी एतिमरपु।

डिफेंडर : सलीमा टेटे, सुनीता लकरा, दीप ग्रेस एक्का, रीना खोखर, रश्मिता मिंज और सुशीला चानू पुखरंबम।

मिडफील्डर : मोनिका, करिश्मा यादव, निक्की प्रधान, नेहा गोयल और लिलिमा मिंज। फारवर्ड : ज्योति, वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवजोत कौर और नवनीत कौर।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Women's hockey : Indian team announced for Malaysia tour

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats