image

मैनचेस्टर: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के न्यज़ीलैंड से हारने के बाद कई क्रिकेटर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। युवराज सिंह ने इन्हीं में से एक आलोचना का शिकार ऋषभ पंत का बचाव किया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के दौरान आउट होने के तरीके के कारण केविन पीटरसन सहित कई क्रिकेटरों के निशाने पर आए। 

पंत चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और भारत के शीर्ष क्रम के धराशायी होने के बावजूद वह क्रीज पर टिकने के बावजूद खराब शाट खेलकर आउट हो गए। भारत 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 रन से हार गया। बुधवार को ओल्ड ट्रैफर्ड पर मिशेल सेंटनर की गेंद पर पंत के विकेट गंवाने के बाद पीटरसन ने ट्वीट किया, ‘‘हमने ऋषभ पंत को कितनी बार ऐसा करते हुए देखा है? यही कारण है कि उसे पहले टीम में नहीं चुना गया था। दयनीय।’’  

युवराज ने पंत का बचाव करते हुए कहा, ‘‘उसने आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। यह उसकी गलती नहीं है, वह सीखे और बेहतर होगा। यह बिलकुल भी दयनीय नहीं है। हालांकि हम सभी को अपना नजरिया रखने का हक है।’’ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद पंत का बचाव किया और उनका मानना है कि यह 21 साल का प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी गलती से सीखेगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Yuvraj said in defense of this player - will learn by mistake

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats