image

साउथ अफ्रीका ने सोफिया गार्डंस, कार्डिफ में खेले गए ODI मैच में अफगानिस्तान को 9 wickets (D/L method) से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.1 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए थे। जवाब में 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 28.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। इमरान ताहिर मैन ऑफ द मैच रहे।

इससे पहले विश्व कप 2019 में शनिवार को खेले जा रहे दूसरे वर्षा प्रभावित मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान को 125 रन पर समेट दिया। टॉस जीतकर अफगानिस्तान को बल्लेबाजी का निमंत्रण देते हुए अफ्रीकी टीम शुरू से ही मैच पर अपना शिकंजा जमाती गई। अफगानिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई (22), नूर अली जादरान (32) के अलावा सिर्फ राशिद खान (35) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर ने 4, क्रिस मॉरिस ने 3, फेहलुकवायो ने 2 और रबाडा ने 1 विकेट लिया।

इसके पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने शानदार शुरुआत की, लेकिन 8.2 ओवर में कागिसो रबाडा ने सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई (22) को वान डर डूसन के हाथों कैच आउट कराया। पहले विकेट के लिए जजई और अली जादरान के बीच 39 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद बल्लेबाज करने आए बल्लेबाज रहमत शाह (6) भी क्रिस मॉरिस के शिकार हो गए। मॉरिस ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। बारिश के बाद मैच रोकना पड़ा, दोबारा शुरू होने के बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया।

क्विंटन डि कॉक (68) और इमरान ताहिर के 4 विकेट की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को अफगानिस्तान की टीम को 9 विकेट से हराकर 12वें वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच जीता. अफगानिस्तान के 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजों डि कॉक और हाशिम अमला ने नाबाद शतकीय साझेदारी की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डि कॉक (68), हाशिम अमला (41*) और फेहलुकवायो (17*) रन बनाए वहीं अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान गुलबदीन नैब ने 1 विकेट अपने नाम किया। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: World cup 2019 South Africa beat Afghanistan by 9 wickets

More News From sports

Next Stories
image

free stats