image

साउथम्पटन : टीम इंडिया साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत कर रही है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत करने हाशिम अमला और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी उतरी। खिताब की प्रबल दावेदारों की फेहरिस्त में शुमार भारतीय टीम का यह पहला मैच है वहीं दक्षिण अफ्रीका का तीसरा मैच है।

भारत की शानदार शुरूआत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी ने टीम इंडिया को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है "जैसा कि #TeamIndia ने आज #CWC19 की यात्रा शुरू की है, पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं। यह टूर्नामेंट एक अच्छे क्रिकेट का गवाह बने और स्पोर्ट्समैनशिप की भावना का जश्न मनाएं। खेल भी जीतो और दिल भी! #INDvSA''.

जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चौथे ओवर में बड़ा झटका देते हुए हाशिम अमला को चलता कर दिया। अमला ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे और स्लिप पर रोहित शर्मा ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। चोट के उबरकर वापसी करने वाले अमला 9 गेंद में 6 रन बना सके। इसके बाद बुमराह की गेंदों पर लगातार संघर्ष कर रहे दूसरे ओपनर क्विंटन डिकॉक स्लिप पर विराट कोहली के हाथों लपके गए। डिकॉक 17 गेंद पर 10 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका ने 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 34 रन बना लिए हैं। डुप्लेसी 11* और रेसी वेन डसेन 6* रन बनाकर खेल रहे हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: World Cup 2019: PM Modi enhanced Team India's encouragement, said- win the game and heart too!

More News From sports

Next Stories
image

free stats