image

नई दिल्ली : इंग्लैंड में खेले जाने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। वहीं, अंबाती रायडू के स्थान पर विजय शंकर को शामिल किया गया है। उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं मिली है। चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने पंत के ऊपर कार्तिक को तरजीह देने के सवाल पर कहा कि कार्तिक का अनुभव उनके पक्ष में गया। टीम में तीन तेज गेंदबाजों, तीन हरफनमौला खिलाड़ियों और दो स्पिनरों को चुना गया है। विजय शंकर को अंबाती रायडू पर तरजीह दी गई है। 10 महीने पहले ऐसे लग लग रहा था कि अंबाती रायडू टीम इंडिया की चार नंबर पोजिशन की समस्या हल कर देंगे, लेकिन देखते-देखते उन्होंने अपनी जगह खो दी।

READ NEWS : ICC Word Cup 2019 : ऋषभ पंत टीम इंडिया से बाहर, दिनेश कार्तिक की एक चीज पड़ गई भारी

विजय शंकर ने निदहास ट्राफी के बाद से अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर काफी सुधार किया। इसीके चलते उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की। विजय शंकर के चयन को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘‘चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए। दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ यह है कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वह अहम किरदार निभा सकते हैं। वह अच्छे गेंदबाज हैं।’’ लोकेश राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में चुना गया है। टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही है। रोहित शर्मा उप-कप्तान हैं।

READ NEWS : ICC विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों का कटा पत्ता, देखें लिस्ट

टीम इस प्रकार है - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: World Cup 2019 : Ambati Rayudu Miss Out of Indian Squad

More News From sports

free stats