image

कार्डिफ : दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अगले मैच में काउंटी ग्राउंड पर आमने-सामने होंगी। इस मैच में दोनों टीमें जीत का खाता खोलना चाहेंगी। अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम होने के कारण दक्षिण अफ्रीका को कभी भी जीत का प्रबल दावेदार नहीं माना जा रहा। उनके अभी तक के प्रदर्शन ने इस बात को साबित भी किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में उसके सामने हार की हैट्रिक टालने की चुनौती थी और इसमें बारिश ने उसका साथ किया जिसके कारण मैच नहीं हो सका था। वहीं अफगानिस्तान इस विश्व कप में छुपे रुस्तम का तमगा लेकर आई है, लेकिन उलटफेर के लिए मशहूर इस टीम ने अभी तक एक भी जीत हासिल नहीं की है।

READ NEWS : World Cup, AUSvSL : श्रीलंका ने जीता टॉस, ऑस्ट्रेलिया कर रहा पहले बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालांकि उलटफेर की संभावनाएं ज्यादा हैं। इसका कारण दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी और अफगानिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी। अफगानिस्तान की राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की स्पिन तिगड़ी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर हावी रहेगी इसकी संभावना ज्यादा। जो चिंता दक्षिण अफ्रीका की है वही अफगानिस्तान की भी है। उसकी बल्लेबाजी में भी दम नहीं है। नूर अली जादरान, हसमातुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई को कागिसो रबादा का सामना करना होगा। रबादा की तेजी के अलावा अफगानी खिलाड़ियों को इमरान ताहिर की फिरकी से भी बचना होगा।

READ NEWS : INDvsPAK : भारत के खिलाफ मैच से पहले PCB ने उठाया ये कदम तो युसूफ हो गए आग बबूला

टीमें (सम्भावित) :- अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: World Cup : Afghanistan and South Africa will be want first win

More News From sports

Next Stories
image

free stats