image

लखनऊ : सीरीज का प्रारूप बदला मगर अफगानिस्तान की किस्मत नहीं बदल सकी। वेस्टइंडीज ने ओपनर एविन लेविस की तूफानी पारी (68) और कप्तान काइरन पोलार्ड (32 रन और दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत टी-20 सीरीज के पहले मैच में अफगान टीम को 30 रन से शिकस्त दे दी। वेस्टइंडीज के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम ने किसी भी वक्त लड़ने का जज्बा नहीं दिखाया और उसके बल्लेबाज वनडे सीरीज की ही तरह ‘तू चल, मैं आता हूं’ वाली कहानी दोहराते रहे। अपने सबसे पसंदीदा प्रारूप वाले मैच में भी अफगानिस्तान की टीम कभी मुकाबले में नजर नहीं आयी और निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 134 रन ही बना सकी।

कैरेबियाई कप्तान पोलार्ड को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिये ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके दो विकेट महज सात रन पर गिर गये। वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने आक्रामक फील्ड सजाकर अफगान बल्लेबाजों का रन बनाना मुश्किल कर दिया। बहरहाल, हजरत उल्ला जजई और असगर अफगान ने पारी को सम्भालते हुए तीसरे विकेट के लिये 48 रन जोड़े। जजई (23) तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश रामदीन के हाथों कैच आउट हुए।

अफगानिस्तान की उम्मीदें अफगान पर लगी थीं, मगर पोलार्ड की गेंद पर स्थानापन्न फील्डर कीमो पॉल ने डीप स्क्वायर लेग पर दर्शनीय कैच लेकर अफगान (25) की पारी का अंत कर दिया। उसके बाद अफगानिस्तान के विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और उसके बल्लेबाज हार का अंतर ही कम करते दिखे। बढ़ते रन रेट के दबाव में नजीबउल्ला जादरान (27) 14वें ओवर में पोलार्ड की गेंद पर छक्का मारने की कोशिश में विकेटकीपर रामदीन को कैच दे बैठे। विलियम्स वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये। इसके अलावा पोलार्ड और वॉल्श ने दो-दो विकेट चटकाये।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: WI vs AFG, T20 : West Indies defeated Afghanistan by 30 runs

More News From sports

Next Stories
image

free stats