image

नार्थ साऊंड (एंटीगा: विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप में खेलने को लेकर उत्साहित भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हाल के वर्षो में पारंपरिक प्रारूप में प्रतिस्पर्धा ‘दोगुनी’ हो गई है। विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप के पहले सत्र में एलीट देश- आस्ट्रेलिया, बंगलादेश, इंगलैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वैस्ट इंडीज अगले 2 साल में 27 श्रृंखला के दौरान 71 टैस्ट मैचों में खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे।

दिग्गज बल्लेबाज कोहली के अनुसार टैस्ट क्रिकेट और अधिक प्रतिस्पर्धी होगा। सोमवार को वैस्ट इंडीज खिलाड़ी संघ पुरस्कारों के दौरान कोहली ने कहा, ‘खेल और ज्यादा प्रतिस्पर्धी होने वाला है। यह सही कदम है और बेहद सही समय पर उठाया गया है।’ उन्होंने कहा, ‘लोग बातें कर रहे थे कि टैस्ट क्रिकेट प्रासंगिक नहीं रहा या मर रहा है। मेरी नजर में पिछले कुछ वर्षो में प्रतिस्पर्धा दोगुनी हुई है।’

नीरस नहीं रोमांचक हो जाएंगे ड्रा मैच

कोहली ने कहा, ‘अब यह खिलाड़ियों पर है कि वे इस चुनौती को स्वीकार करें और जीत दर्ज करने की कोशिश करें। अब शायद ही नीरस ड्रा देखने को मिलेंगे। रोमांचक ड्रा होंगे क्योंकि सभी अतिरिक्त अंक हासिल करना चाहेंगे।’ वैस्ट इंडीज के खिलाफ टैस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहे कोहली ने स्वीकार किया कि गेंदबाजी में सुधार हुआ है और अब यह बल्लेबाजों पर निर्भर करता है कि वे इसकी बराबरी करें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Virat Kohli said, competition doubles in Test cricket

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats