image

कूलिज (एंटीगा) : विराट कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट जितनी जबरदस्त बैटिंग करते हैं उतना ही उनमें जोश है। कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 साल पूरे करने पर ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है। कोहली ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में वनडे के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो तस्वीरों को साझा किया है।

READ NEWS : अभ्यास मैच : पुजारा के बाद गेंदबाजों का कमाल, भारत को 200 रनों की अहम बढ़त

READ NEWS : ओरेंज लैम्बॉर्गिनी में दिखाई दिए हार्दिक और क्रुनाल पांड्या, कीमत जान...

उन्होंने साथ में लिखा है, ‘‘इसी दिन 2008 में एक किशोर के रूप में शुरुआत करने से लेकर 11 साल की यात्रा पूरी करने तक, मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि ईश्वर मुझ पर इतना मेहरबान होगा। आप सभी को अपने सपनों को सच करने और सही रास्ते में आगे बढऩे की शक्ति मिले। सदैव आभारी।’’ उन्होंने जो तस्वीरें साझा की हैं उनमें पहली श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण मैच की है जबकि दूसरी एंटीगा में उनके होटल के कमरे की है। भारत अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां उसे 22 अगस्त से एंटीगा में पहला टेस्ट मैच खेलना है। इससे पहले भारत ने टी20 और वनडे श्रृंखला अपने नाम की थी।

READ NEWS : ओरेंज लैम्बॉर्गिनी में दिखाई दिए हार्दिक और क्रुनाल पांड्या, कीमत जान...

कोहली ने पदार्पण करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अब तक 77 टेस्ट मैचों में 6613 रन बना चुके हैं जिसमें 25 शतक शामिल हैं। उन्होंने 239 वनडे में 43 शतकों की मदद से 11520 रन बनाये हैं। उनके नाम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 68 शतक दर्ज हैं और वह एक दशक में 20,000 से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: virat kohli completes 11 years in international cricket, shares emotional post

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats