image

मुंबई : विक्रम राठौर को इंडिया-ए और अंडर-19 टीम का बल्लेबाजी कोच बनाने के साथ ही एक नया विवाद शुरू हो गया है। इसीके साथ भारतीय क्रिकेट प्रबंधन में एक बार फिर विचारों में मतभेद की बात जगजाहिर होता दिख रहा है। वहीं प्रशासकों की समिति सीओए के संज्ञान में ये मामला लाने के बाद विक्रम राठौर की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है। गौर हो कि बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक पत्र लिखकर इस पर आपत्ति जताई है। राठौड़ को वायनाड में भारत ए के साथ अपना कार्यकाल शुरू करना था, लेकिन अब उनकी नियुक्ति पर अनिश्चितकाल के लिये रोक लग गई है।

READ NEWS : आठ साल पहले हुई थी मुलाकात, इस भारतीय क्रिकेटर...

राठौड़ वर्तमान में भारत अंडर-19 टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता आशीष कपूर के रिश्तेदार हैं और उनकी नियुक्ति हितों के टकराव का मामला बन सकता है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हां, सीओए ने राठौड़ की नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी, लेकिन राठौड़ ने कपूर के साथ अपने संबंधों के बारे में लिखित घोषणा की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस मामले में सीओए प्रमुख विनोद राय से चर्चा की गयी और यह निष्कर्ष निकाला गया कि केवल नैतिक अधिकारी ही यह फैसला कर सकता है कि क्या राठौड़ का चतुष्कोणीय श्रृंखला के दौरान अंडर-19 टीम के साथ काम करना हितों के टकराव के समान है।’’

READ NEWS : VIDEO : टीम इंडिया भारत लौटी, धोनी का दिखा ये...

बीसीसीआई में नैतिक अधिकारी नहीं है और इसलिए माना जा रहा है कि राठौड़ की नियुक्ति से गलत संदेश जाएगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किये गये हैं। सबा करीम ने ही राहुल द्रविड़ की सिफारिश पर उनकी नियुक्ति का फैसला किया था।’’ भारत ए के कोच द्रविड़ राठौड़ को भारत ए और अंडर-19 टीम से जोड़ना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम ने संभावित हितों के टकराव को लेकर सीओए को अवगत नहीं कराया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Vikram Rathore Appointment as a India A batting coach has been halted

More News From sports

free stats