image

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के बाद महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर लगातार अफवाहें जारी हैं। हालांकि खुद बीसीसीआई ने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है। 3 अक्टूबर से भारत ने वेस्टइंडीज की धरती पर टूर्नामेंट खेलना है, ऐसे में धोनी को टीम में जगह मिलने पर भी प्रश्न खड़े हो गए थे। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द होने जा रहा है। इससे पहले टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसके मुताबिक धोनी वेस्टइंडीज दौरे जाएंगे, लेकिन अंतिम एकादश में नहीं होंगे।

इंडोनिशिया ओपन के दूसरे पड़ाव में सिंधू-श्रीकांत की एंट्री

रिपोर्ट के मुताबिक उनके स्थान पर ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। हालांकि धोनी टीम के साथ मार्गदर्शन के तौर पर जुड़ेंगे और पंत को बेहतर विकेटकीपर बनाने में मदद करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार धोनी टीम में शामिल रहेंगे, लेकिन प्लेइंग इलेवन नहीं नहीं रहेंगे। वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयन समिति की बैठक गुरुवार को होने जा रही है।

वर्ल्ड कप के दौरान भाई के मर्डर की खबर से हिल उठा था ये क्रिकेटर, फिर भी देश के लिए खेलता रहा

विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 90 टेस्ट की 144 पारियों में 16 बार नाबाद रहते 4876 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 33 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है। बात अगर 350 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 84 बार नाबाद रहते हुए धोनी 10773 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में माही 10 सेंचुरी और 73 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 98 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 1617 रन बना चुके हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: This Player will get chance in team in place of Dhoni

More News From sports

Next Stories
image

free stats