image

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति तीन अगस्त से शुरू होने जा रही आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ नए चेहरों को भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दे सकती है। विंडीज दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा। आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार कर बाहर होने के बाद भारतीय टीम अब अमेरिका और वेस्टइंडीज में तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। 

भारतीय टीम एंटिगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। इस दौरे से कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी को भी आराम दिए जाने की उम्मीद है। धोनी को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ रही है कि वह अब संन्यास ले सकते हैं, लेकिन कोहली और बीसीसीआई ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। 

विंडीज दौरे पर जिन नए चेहरों को मौका मिल सकता है, उनमें दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान शामिल हैं। चाहर ने आईपीएल में इस बार 17 मैचों में 22 विकेट लिए थे जबकि खलील के खाते में 19 विकेट थे। स्पिनरों में राहुल चाहर, मयंक मारकंडे और श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह पा सकते हैं। 

बल्लेबाजी में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। गिल ने आईपीएल में 296 रन बनाए थे। टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी होगी। कोहली और बुमराह के टेस्ट में लौटने की उम्मीद है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: These new players can get chance for the West Indies tour, these players will get the rest

More News From sports

Next Stories
image

free stats