image

बेंगलुरू : दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे  टी20 मैच में भारत को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कराई। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे भारत के किसी भी बल्लेबाज ने टिककर खेलने का प्रयास नहीं किया। भारतीय टीम नौ विकेट पर 134 रन ही बना पायी। कप्तान डिकाक ने 52 गेंदों पर छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका की जीत आसान कर दी। दक्षिण अफ्रीका ने 16.5 ओवर में एक विकेट पर 140 रन बनाये। इस मैच में भारत की पारी के दौरान एक दिलचस्प वाकया सामने आया, जब चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों उठ खड़े हुए।

READ NEWS : डॉन ब्रेडमैन को 100 का औसत हासिल करने से रोकने वाले...

दरअसल, दूसरे विकेट के रूप में शिखर धवन आउट हुए। विराट कोहली खुद एक छोर पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे। बीते कुछ मैचों से ऋषभ पंत नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन बेंगलुरु में अय्यर भी इसी पोजिशन पर उतरने के लिए तैयार हो गए थे। आखिरकार विराट कोहली ने मैच के बाद इस वाक्य पर सफाई दी। विराट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया, बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से दोनों (पंत-अय्यर) की बात हुई थी। हमने निर्णय लिया था कि किस परिस्थिति में कौन सा बल्‍लेबाज पहले उतरेगा।

READ NEWS : Daughters day 2019 : इन क्रिकेटरों ने बेटियों का दिन किया...

सबसे मजेदार यह है कि दोनों ही बल्‍लेबाज नंबर-4 पर खेलने के लिए आना चाहते थे।' कप्‍तान ने कहा, ' इस मैच के लिए हमारी रणनीति कुछ इस तरह की थी। हमने फैसला किया था कि अगर 10 ओवर हो चुके होंगे तो ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी के लिए उतरेंगे। इससे पहले विकेट गिरा, तो अय्यर बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे, लेकिन दोनों खिलाड़ी कन्फ्यूज हो गए और समझ नहीं पाए कि किसे पहले उतरना है।' शिखर धवन आठवें ओवर में आउट हुए थे। ऐसे में विराट के प्लान के मुताबिक श्रेयस अय्यर को बल्‍लेबाजी के लिए आना चाहिए था, लेकिन पंत को उतारा गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Team india's captain kohli admits confusion over pant and iyer in batting order

More News From sports

Next Stories
image

free stats