image

सेंट जोन्स : टीम इंडिया अभी विश्व कप में भाग ले रही है। इसके बाद भारतीय टीम तीन अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगी। भारत को इस दौरान आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। दो टेस्ट मैच एंटीगुआ स्थित विवियन रिचर्डस क्रिकेट ग्राउंड (22-26 अगस्त) और जमैका स्थित साबिना पार्क (30 अगस्त-3 सितंबर) में खेले जाएंगे। इससे पहले दोनों टीमें तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेंगी। दौरे की शुरुआत तीन और चार अगस्त को फ्लोरिडा के ब्रोवर्ड काउंटी स्टेडियम में दो टी-20 मैच से होगी।

READ NEWS : CWC2019: सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से 57 रन दूर है ये खिलाड़ी, आज रच...

इसके बाद दोनों टीमे गुयाना जाएंगी जहां तीसरा टी-20 मुकाबला होगा। गुयाना में ही तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच भी खेला जाएगा। बाकी के दो मैच 11 और 14 अगस्त का खेले जाएंगे। वनडे सीरीज की समाप्ती के बाद सप्ताह बाद दोनों टीमें पहला वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का मैच खेलेंगी। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अगले दो वर्षो में खेला जाएगा जिसमें 12 टेस्ट खेलने वाले देशों में से नौ अन्य आठ टीमों में से छह के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज खेलेगी। हर सीरीज में दो से पांच मैच होंगे।

READ NEWS : ICC World Cup, INDvsNZ : दोनों टीमें अभी तक नहीं हारी एक भी मैच, आज टूट...

हालांकि, हर टीम छह सीरीज खेलेगी (तीन घर पर और तीन घर से बाहर) लेकिन सभी एकसमान टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। हर टीम प्रत्येक सीरीज में अधिकतम 120 अंक हासिल कर सकती है और लीग स्तर के अंत में शीर्ष दो टीमें फाइनल में खेलेंगी। फाइनल मुकाबला जून 2021 को इंग्लैंड में खेला जाएगा। डब्ल्यूटीसी में भाग ले रही नौ में से कुछ टीमें इस दौरान अन्य टेस्ट मैच भी खेलेगी जो इस प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं होगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Team India will start West Indies tour from August 3rd

More News From sports

Next Stories
image

free stats