image

नई दिल्लीः गांव में खेलते-खेलते कब बचपन खत्म हुआ पता ही नहीं चला। खेलने के लिए इतने संसाधन तो मौजूद नहीं थे और ना ही होते थे खिलाड़ी। ऐसे में हम लोग टीम में खिलाड़ियों की संख्या बराबर होने के बाद जो एक्स्ट्रा बच जाता था उसे दोनो तरफ कर देते थे। इस खिलाड़ी का काम दोनों टीमों में चलता था और इसे कहा जाता था 'रैल्लू कट्टा'। अधिकतर उसी व्यक्ति को रैल्लू कट्टा बनाया जाता था जो खेल में कमजोर और जिससे दोनों टीमों को खासा नुकसान न हो। बचपन भी गया, खेल भी गया और साथ गया इसके गांव लेकिन अब जब इंटरनेशल लेवल पर रैल्लू कट्टे का जिक्र सुना तो एक बार फिर से बचपन और खेल याद आ गए। वैसे इतनी कहानी क्यों?

बता दूं कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को आगाह किया था। उन्होंने रविवार को हुए मैच से पहले ट्वीट करके कप्तान सरफराज अहमद को सलाह दी थी कि किसी रैल्लू कट्टा प्लेयर को न खिलाएं। इमरान खान ने ट्वीट कर पाकिस्तान टीम को टिप्स दिए लेकिन पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने सब को दरकिनार कर दिया। आपको बता दें कि 1992 से लेकर 2015 विश्व कप तक दोनों टीमें 6 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, लेकिन पाकिस्तान कभी भी जीत नहीं पाया है। मैनचेस्टर में हारने के बाद अब यह स्कोर 7-0 हो चुका है।

सानिया मिर्जा का ट्रोलर्स को करारा जवाब कहा- 'मूर्खों की मंडली अगली बार अच्छी कोशिश कीजिए'

सवाल यह उठता है कि क्या पाकिस्तान की टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं? जाहिर है, इमरान खान ने अगर ट्वीट किया है, तो उन्हें पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में ऐसे खिलाड़ी जरूर लगते होंगे, जिसे वो अपनी टीम में नहीं लेना चाहते। इसका यह भी मतलब है कि कुछ खिलाड़ियों के सेलेक्शन से इमरान सहमत नहीं थे। उन्होंने यह सार्वजनिक कर दिया। हां, यह नहीं बताया कि वो खिलाड़ी हैं कौन? लेकिन सोशल मीडिया पर लोग अंदाजा लगाने लगे हैं आप भी अंदाजा लगाइए।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Talk of 'Raillu kattte' in International Cricket, Pak PM tweets Viral

More News From sports

Next Stories

image
free stats