image

लंदन : स्काटलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 58 रन की जीत के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी की। जार्ज मुन्से और काइल कोएटजर ने 200 रन जोड़े। मुन्से ने नाबाद 127 रन की पारी खेली, जबकि कोएटजर ने 89 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 15 .1 ओवर में 200 रन की साझेदारी की। स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुनसे के लिए यही मैच खास रहा। उन्होंने ना सिर्फ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई, बल्कि किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।

READ NEWS : World Wrestling Championship : विनेश फोगाट ने ओलम्पिक मेडलिस्ट...

मुनसे ने इस मैच में 56 गेंद पर 127 रन की नाबाद पारी खेली। इसमें उन्होंने 5 चौके और 14 छक्के लगाए। इस तरह उन्होंने 104 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए और 23 रन दौड़कर पूरे किए। अब वे किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले नंबर पर अफगानिस्तान के हजरतउल्ला जजाई हैं।

READ NEWS : Ashes 2019 : पांच मैचों में 774 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ ने बताया...

जाई ने इसी साल देहरादून में 23 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 16 छक्के और 11 चौकों की मदद से नाबाद 162 रन बनाए थे। जॉर्ज मुनसे एक ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बना चुके हैं। उन्होंने इस साल अप्रैल में ग्लूस्टरशायर सेकंड इलेवन की ओर से खेलते हुए बाथ सीसी के खिलाफ एक अनाधिकारिक टी-20 मैच में 25 गेंदों पर ना सिर्फ शतक लगाया था, बल्कि एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए थे।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: T20 : Scotland beat Netherlands by 58 runs

More News From sports

Next Stories
image

free stats