image

नई दिल्ली : 20 अक्टूबर 1978 को दिल्ली के नजफगढ़ में जन्मे दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग का आज जन्मदिन है। वह 41 साल के हो गए हैं। भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने वीरेंद्र सहवाग को सोशल मीडिया पर बधाई संदेश भेजा है। दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 104 टेस्ट में 49.3 के धमाकेदार औसत से 8586 रन बनाए। सहवाग ने 251 वनडे मैचों में 35 की औसत से 8273 रन ठोके। सहवाग ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 38 शतक ठोके। वीरेंद्र सहवाग का जन्म एक जाट परिवार में हुआ, उनके पिता अनाज के व्यापारी थे।

READ NEWS : India vs South africa : रांची में 'हिटमैन' का सुपरशो, छक्के के साथ...

सहवाग जब 12 साल के थे तो एक क्रिकेट मैच के दौरान उनका दांत टूट गया था जिसके बाद उनके पिता ने उनके क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया था, हालांकि अपनी मां की मदद से उन्होंने एक बार फिर क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। वीरेंद्र सहवाग का टेस्ट डेब्यू बेहद धमाकेदार रहा। साल 2001 में सहवाग ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 105 रन ठोक डाले। सहवाग ने साल 2003 में एक ऐसी पारी खेली जिसने सभी को हिला कर रख दिया।

READ NEWS : महिला क्रिकेटर को बीच मैदान में मिला शादी का ऑफर, फिर हुआ ये...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy birthday Viru bhai @virendersehwag .May you always be so full of life & humour. Wishing you the best always.

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

सहवाग ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में महज 233 गेंदों में 195 रन ठोक डाले। साल 2004 में सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में तिहरा शतक जमाने का कारनामा कर दिखाया। सहवाग टेस्ट में तिहरा शतक ठोकने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। सहवाग ने साल 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक लगाने का कारनामा किया। सहवाग ने इस पारी में महज 304 गेंदों में 319 रन ठोक डाले।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Suresh raina says, Happy birthday Viru bhai

More News From sports

Next Stories
image

free stats