image

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने कहा है कि उसे चेतावनी मिली है कि उनकी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान के आगामी दौरे के दौरान आतंकी हमले का निशाना बन सकती है। बोर्ड ने कहा है कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें ‘स्थिति का पुन: आकलन' करने की सलाह दी है क्योंकि सीमित ओवरों के छह मैचों के दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ संभावित आतंकी हमले की विश्वसनीय सूचना मिली है।

हालांकि क्रिकेट बोर्ड ने अभी दौरा रद्द नहीं किया है लेकिन कहा कि श्रीलंका सरकार के प्राधिकरण से सुरक्षा स्थिति का पुन: आकलन कराया जाएगा। गौरतलब है कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम मार्च 2009 में भी पाकिस्तान के लाहौर में टेस्ट मैच के दौरान आतंकी हमले का शिकार हो गई थीष आतंकियों ने श्रीलंका की टीम बस पर गोलियां बरसाई थी जिसमें टीम के छह खिलाड़ी घायल हो गए थे जबकि छह पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे।

लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज सहित दस सीनियर खिलाड़ी पहले ही सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के आगामी दौरे से हट गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 27 सितंबर को शुरू हो रही तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए दो टीमों की घोषणा करने के कुछ देर बाद यह बयान जारी किया है। वर्ष 2009 में हुए इस हमले के बाद श्रीलंका टीम ने कभी भी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sri Lankan team received warning of terror attack before tour of Pakistan

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats