image

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्डकप की दौड़ से बाहर हो गई है। भारत की इस हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बयान आया है। शोएब मानते हैं कि भारतीय टीम महेंद्र सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा की दमदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के सेमीफाइनल में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी। इस मैच में जडेजा ने 77 और धौनी ने 50 रनों की पारी खेली।  

INDvsNZ: हार के दो दिन बाद आए रोहित के ट्वीट ने की आंखे नम

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत जीत के करीब पहुंचकर भी चूक गया। मामूली गेंदों पर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद नीचे के बल्लेबाजों ने बेहतरीन वापसी की।” अख्तर ने कहा, “शीर्ष पांच बल्लेबाजों ने बेहद खराब बल्लेबाजी की। रोहित बेहतरीन गेंद पर आउट हुए, लेकिन विराट कोहली बहुत दुर्भाग्यशाली रहे, क्योंकि उन्हें आउट देना खराब निर्णय था। गेंद केवल बेल पर लग रही थी और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। इसके बाद, जडेजा के आने तक किसी भी बल्लेबाज ने जुझारूपन नहीं दिखाया। धौनी ने भी भारत को मैच में बनाए रखा।”

CWC 2019: धोनी को आउट होते नहीं देख पाया फैन, दुकान पर मैच देखते हुए हुई मौत

उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्य था कि जडेजा उस गेंद पर आउट हुए जिस पर वह छक्का मार सकते थे। अगर धौनी ने डाइव मारा होता तो वह रनआउट नहीं होते और भारत को जीत दिला दी होती।” भारतीय टीम 2013 के बाद से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। 

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी के रनआउट को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी हंगामा हो रहा है। मैच खत्म होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें 30 यार्ड सर्कल के बाहर 6 खिलाड़ी दिख रहे थे। क्रिकेट नियमों के अनुसार, सिर्फ 5 फील्डर ही 30 यार्ड सर्कल के बाहर रह सकते हैं। ऐसे में अगर अंपायर नो-बॉल भी देता तो भी धौनी रन आउट होते पर भारतीय टीम को एक फ्री हिट मिलती और शायद मैच का नतीजा कुछ और होता।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Shoaib Akhtar said - if Dhoni did this then India could win semifinal

More News From sports

Next Stories

image
free stats