image

लीड्स: हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने एक विश्वकप में पांच शतक बनाने का नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है।रोहित ने श्रीलंका के कुमार संगकारा के एक विश्व कप में चार शतक बनाने के विश्व रिकार्ड को तोड़ दिया। रोहित ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में 103 रन की शानदार पारी खेली जो इस विश्व कप में उनका पांचवां शतक था।रोहित ने बंगलादेश के खिलाफ पिछले मुकाबले में 104 रन बनाये थे। रोहित ने अपने पांचवें शतक के साथ ही संगकारा के विश्व रिकार्ड को  तोड़ दिया। संगकारा ने 2015 के विश्वकप में चार शतक बनाये थे। 

रोहित ने इस विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122, पाकिस्तान के खिलाफ 140, इंग्लैंड के खिलाफ 102, बंगलादेश के खिलाफ 104 और श्रीलंका के खिलाफ 103 रन बनाये हैं। रोहित के विश्व कप में ओवरआल छह शतक हो गए हैं और इसके साथ ही वह विश्वकप इतिहास में सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बराबरी पर पहुंच गये हैं। 

भारत के सचिन तेंदुलकर ने विश्वकप में 44 पारियों में छह शतक बनाये थे जबकि रोहित ने मात्र 16 पारियों में पांच शतक बना डाले हैं। रोहित के करियर का यह 27वां शतक है और अब वह वनडे में सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में अब दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (27) की बराबरी पर पहुँच गए हैं। उनसे आगे अब श्रीलंका के सनत जयसूर्या (28), ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (30), भारत के विराट कोहली (41) और सचिन (49) हैं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Rohit breaks Sangakkara world record

More News From sports

Next Stories
image

free stats