image

नई दिल्लीः 14 फरवरी काे हुए पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक के बीच तनाव ओर बढ़ गया हैं। अब इसका असर आने वाले वर्ल्ड कप में भी देखने काे मिल सकता हैं। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, कुछ समय बाद ये साफ हाे जाएंगा की भारत पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप खेलेंगा कि या नहीं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्हाेंने कहा कि अगर हमारी सरकार चाहती हैं, ताे हम पाक के साथ मैंच ना खेले, तो नहीं खेलेंगे। जानकारी के लिए आपकाे बता दें, इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे।

READ MORE: सुबह- सुबह भूकंप से दहला दिल्ली, घरों से बाहर निकले लोगों में मचा हड़कंप

वर्ल्ड कप में अगर भारत पाकिस्तान से मैच खेलने से मना करता हैं, ताे सीधे-सीधे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को अंक मिल जाएंगे, जिसका असर अंक तालिका और टूर्नामेंट में भारत की हार जीत पर पड़ेगा। वह आगे कहते हैं कि इससे अलग भारतीय क्रिकेट टीम पर ऐसा करने के लिए जुर्माना भी लगाया जा सकता है और आगे बढ़कर टीम पर बैन की तलवार भी लटक सकती है।

इस सबके बीच आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करके कहा कि हमें अभी तक दोनों बोर्ड की ओर से मैच नहीं खेलने को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। रिचर्डसन ने कहा कि अभी तक टिकट की बात की जाएं, ताे सबसे ज्यादा भारत-पाक के मैच के लिए 4 लाख आवेदन मिल चुके हैं। अगर ये मैच नहीं हाेता हैं, ताे उन सभी लाेगाें काे निराशा हाेंगी। ताे दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच के लिए ढाई लाख और फाइनल मैच के लिए 2 लाख 60 हजार से ज्यादा आवेदन मिले हैं। अब ये ताे आने वाले दिन ही बताएंगे की भारत-पाक वर्ल्ड कप में मैच खेलेंगा की नहीं।



 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pulwama Attack's Impact On World Cup, Government Refused India Will Not Play Against Pakistan In World Cup

More News From sports

free stats