image

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड में गोलीबारी के दौरान बांग्लादेश के क्रिकेटर्स की जान बाल-बाल बच गई। इस घटना के बाद सभी खिलाड़ी दहशत में हैं। ये गोलीबारी न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुई। इस गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी अनुसार क्राइस्टचर्च के मस्जिद अल नूर में जब बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के कुछ सदस्य जुमा की नमाज अदा करने जा रहे थे तभी वहां कुछ बंदूकधारियों ने हमला कर दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गनीमत ये रही कि बांग्लादेशी क्रिकेटर जुमे की नमाज के लिए मस्जिद के अंदर नहीं घुसे, क्योंकि उन्हें एंट्री गेट पर ही इस हमले की सूचना मिल गई।

READ NEWS : Watch Video: न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, बाल-बाल बची क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इस गोलीबारी को ‘‘न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक’’ बताया। मस्जिदों में दोपहर को जब हमला हुआ, उस समय लोगों की भीड़ वहां जुम्मे की नमाज के लिए एकत्र थी और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य वहां पहुंच रहे थे। पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा, ‘‘स्थिति लगातार बदल रही है और हम तथ्यों की पुष्टि के लिए काम कर रहे हैं। हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि कई लोगों की मौत हुई है।’’ उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति हिरासत में है, लेकिन अन्य हमलावरों के गोलीबारी में शामिल होने की आशंका है। बुश ने कहा, ‘‘पुलिस हालात को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन जोखिम अधिक है।’’

READ NEWS : क्रिकेटर शमी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

अर्डर्न ने कहा कि वह मृतकों की संख्या की पुष्टि करने में सक्षम नहीं हैं। स्थिति अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है।’’ अर्डर्न ने कहा, ‘‘यहां स्पष्ट रुप से जो हुआ, वह हिंसा की असाधारण करतूत है।’’ मध्य क्राइस्टचर्च स्थित मस्जिद अल नूर में जब हमला हुआ, तब नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे। उपनगर लिनवुड स्थित एक अन्य मस्जिद में हमला हुआ।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: new zealand's pm Jacinda Ardern statement on mosque firing

More News From sports

free stats