image

अहमदाबाद : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी कप्तान इसलिये दिखते हैं, क्योंकि उनके पास टीम में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के रूप में दो सफल कप्तान मौजूद हैं। धोनी को भारत के महान कप्तानों में से एक माना जाता है जिन्होंने टीम को दो विश्व कप दिलाये हैं, जबकि रोहित फ्रेंचाइजी कप्तान के रूप में काफी सफल रहे हैं और मुंबई इंडियंस को चार आईपीएल खिताब दिलाच चुके हैं।

READ NEWS : कपिल देव ने किया कमाल, क्रिकेट के बाद गोल्फ में जीता अहम खिताब

गंभीर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘अभी कोहली को लंबा सफर तय करना है। कोहली पिछले विश्व कप में (इंग्लैंड में) काफी अच्छा था, लेकिन उसे अब भी काफी दूर तक जाना है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसलिए इतनी अच्छी कप्तानी करता है, क्योंकि उसके पास रोहित शर्मा हैं, उसके पास लंबे समय से महेंद्र सिंह धोनी है।’’ कोहली के इंडियन प्रीमियर लीग में रिकार्ड की बात करते हुए गंभीर ने कहा कि कप्तान के प्रभावी होने की परीक्षा तब होती है जब आपको कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की सेवायें नहीं मिलती।

READ NEWS : मोइन अली ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से लिया ब्रेक, कहा मैं परेशान...

उन्होंने कहा, ‘‘कप्तानी के गुण की परख तब होती है जब आप एक फ्रेंचाइजी की अगुआई करते हैं, जब आपके पास सहयोग के लिये अन्य खिलाड़ी नहीं होते।’’ देखिये, रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिये क्या हासिल किया है, देखिये धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये क्या हासिल किया है। अगर आप इसकी तुलना आरसीबी से करोगे तो नतीजा सभी के सामने हैं, सब देख सकते हैं।’’ गंभीर ने टेस्ट प्रारूप में बल्लेबाजी के आगाज के लिये सीमित ओवर के उप कप्तान रोहित शर्मा का समर्थन किया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: MS Dhoni and Rohit Sharma Make Virat Kohli Look Good as Captain, says Gautam Gambhir

More News From sports

Next Stories
image

free stats