image

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की शांतमयि कप्तानी की दुनिया भर के फैंस कायल हैं। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी दिग्गज कप्तानों की श्रेणी में आते हैं। बात जब दोनों में तुलना की आती है कि कौन सा खिलाड़ी कप्तान के तौर पर बेहतर था तो ये अपने आप काफी मुश्किल सवाल है। ऐसी असमंसज की स्थिति का सामना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज माइकल हसी को करना पड़ा। हाल ही में एक इंटरव्यू में हसी से पूछा गया कि वो धोनी और पोंटिंग में से अपना पसंदीदा कप्तान किसे चुनेंगे।

READ NEWS : हसन अली श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज, इस दौरान...

हसी के लिए ये सवाल मुश्किल इसलिए बन गया क्योंकि उन्होंने पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला है। वहीं, धोनी की कप्तानी में उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला है। इएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए हसी ने इस सवाल को एक कठिन सवाल बताते हुए अपना जवाब दिया। उन्होंने कहा, ” यकीनन ये एक कठिन सवाल है, लेकिन मैं पोंटिंग का नाम लेना चाहूंगा क्योंकि मैंने धोनी के साथ और उनकी कप्तानी में वनडे मैच नहीं खेले हैं”।

READ NEWS : पूर्व क्रिकेटर ने विराट पर साधा निशाना, 'रोहित और धोनी के भरोसे कर...

धोनी के नेतृत्व में हसी ने साल 2011 और 2012 में दो आईपीएल खिताब भी जीते हैं। हसी फिलहाल सीएसके टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में सेवा दे रहे हैं। धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी टी-20 विश्व कप, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 और विश्व कप 2011 को जीता कर कई गौरवान्वित पल दिए। वहीं, पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो बार (2003 और 2007) क्रिकेट का सरताज बनाया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Michael hussey picks his favourite captain in between of ricky ponting and ms dhoni

More News From sports

Next Stories
image

free stats