image

नई दिल्ली : क्रिकेट और फिल्मी सितारों के रिश्ते कोई नई बात नहीं है। सालों से इनके नाम एक-दूसरे से जुड़ते रहे हैं। हम आपको आज बताएंगे पाकिस्तान की सबसे मशहूर सिंगर रहीं नूरजहां के बारे में। नूरजहां को दुनिया से अलविदा कहे 18 साल हो गए चुके हैं। 21 सिंतबर, 1926 को जन्मी नूरजहां का असली नाम अल्लाह राखी वसाई था। गाना रिकॉर्ड करते वक्त नूरजहां उसमें अपना दिल, आत्मा और दिमाग सब कुछ झोंक देती थीं। पाकिस्तान में नूरजहां को मल्लिका-ए-तरन्नुम का खिताब मिला था।

READ NEWS : इस भारतीय क्रिकेटर को गर्लफ्रेंड ने आठ साल इंतजार कराने के बाद की शादी...

नूरजहां ने अपनी शर्तों पर जिंदगी को जिया था। उनकी ज़िंदगी में अच्छे मोड़ भी आए और बुरे भी। एक बार पाकिस्तान की एक नामी शख़्सियत राजा तजम्मुल हुसैन ने उनसे हिम्मत कर पूछा कि आपके कितने आशिक रहे हैं अब तक ? "तो आधे सच ही बता दीजिए"- तजम्मुल ने जोर दिया। उन्होंने गिनाना शुरू किया। कुछ मिनटों बाद उन्होंने तजम्मुल से पूछा, "कितने हुए अब तक ?" तजम्मुल ने जवाब दिया- अब तक 16 ! नूरजहां ने कहा- "हाय अल्लाह ! ना-ना करदियां वी 16 हो गए ने !"

READ NEWS : VIDEO : अनुष्का के साथ घूमने निकले थे विराट, अब इस जगह दिए दिखाई

नूरजहां और क्रिकेटर नजर मोहम्मद के किस्से आज भी मशहूर हैं। एेसा कहा जाता है पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर नजर मोहम्मद का करियर समय से पहले ही नूरजहां की वजह से खत्म हो गया। कहा जाता है एक बार उनको और नजर मोहम्मद को उनके पति ने एक कमरे में रंगे हाथ पकड़ लिया। नजर ने पहली मंजिल की खिड़की से नीचे छलांग लगा दी, जिसकी वजह से उनका हाथ टूट गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Love life of pakistani singer noor jehan

More News From sports

Next Stories
image

free stats