image

लंदन: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को विश्वकप मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की तारीफ करते हुए उन्हें विश्व क्रिकेट का नया महेंद्र सिंह धोनी करार दिया है। 

लेंगर ने कहा, ‘‘बटलर अछ्वूत खिलाड़ी हैं। मुङो उनकी बल्लेबाजी देखना काफी पसंद है। वह विश्व क्रिकेट के नए धोनी हैं। मैं चाहता हूं कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट हो जाएं लेकिन बटलर बेहतरीन खिलाड़ी हैं और एक अच्छे फिनिशर हैं।’’ उन्होंने कहा,‘‘इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है और हमें उनके खिलाफ संभलकर खेलने की जरुरत है। 

मैं इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला का इंतजार कर रहा हूं।’ गत विजेता ऑस्ट्रेलिया छह में से अपने पांच मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। उसे इस विश्वकप में एकमात्र हार भारत के खिलाफ मिली है।  बटलर ने अब तक 137 वनडे मैचों में 41.42 की औसत और 120.25 के स्ट्राइक रेट से 3728 रन बनाये हैं. 

लैंगर को यह भी लगता है कि इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है और मौजूदा वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ हार उसे ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी। इंग्लैंड दुनिया की सबसे अच्छी टीम हैं।  बटलर शाहिद आफरीदी के बाद महज दूसरे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 50 या इससे से कम गेंदों पर एक से अधिक वनडे शतक बनाए हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Langer said Butler is new Dhoni: Langer

More News From sports

Next Stories
image

free stats