image

लीड्स : विश्व कप विजेता गेंदबाज आर्चर ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बाउंसर की बौछार करके अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट चटकाये थे। आस्ट्रेलिया के पास भी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क के रूप में शानदार तेज गेंदबाज हैं। लेकिन आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ गुरूवार से शुरू हो रहे मैच में बाउंसर्स के मुकाबले से बचने की ताकीद की है। स्टार बल्लेबाज स्मिथ को दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर गले पर लगा था और 92 रन बनाने वाले स्मिथ को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। आस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में स्मिथ की कमी खलेगी। गेंद से छेड़खानी के कारण एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे स्मिथ ने पहले एशेज टेस्ट में 144 और 142 रन बनाये थे जिसमें आस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत दर्ज की थी।

READ NEWS : विराट कोहली शतक लगाते ही तोड़ देंगे रिकी पॉटिंग का ये बड़ा रिकॉर्ड

दूसरा टेस्ट ड्रा रहा था। स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशाने बल्लेबाजी में पहले स्थानापन्न खिलाड़ी बने। लैंगर ने कहा कि उनकी टीम 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने वाली पहली आस्ट्रेलियाई टीम बनने के अपने लक्षय़ से डिगने वाली नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हम यहां सिर्फ जीतने आये हैं। यह अहम का मुकाबला नहीं है। हमें टेस्ट मैच जीतना है, चोट देने का मुकाबला नहीं। चोट देकर मुकाबले नहीं जीते जाते ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हर गेंदबाज बाउंसर फेंकना जानता है। हमें अगर उससे बल्लेबाज को आउट करने में मदद मिलती है तो हम उनका इस्तेमाल करेंगे वरना नहीं।’’

READ NEWS : WI के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले विराट ने टेस्ट चैंपियनशिप को...

इंग्लैंड टीम में अभी भी जेम्स एंडरसन की वापसी नहीं हुई है जो चोट के कारण पहले टेस्ट में चार ओवर फेंककर ही बाहर हो गए थे। इंग्लैंड का फोकस स्मिथ की गैर मौजूदगी का फायदा उठाने पर होगा ।आस्ट्रेलिया ने एजबस्टन में पहली पारी में आठ विकेट 122 रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद संकटमोचक स्मिथ ने टीम को 284 रन तक पहुंचाया। आर्चर और बेन स्टोक्स जैसे गेंदबाज शुरूआती दबाव बनाकर इंग्लैंड की श्रृंखला में वापसी कराने के इरादे से उतरेंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Justin Langer rules out bouncer battle in third Ashes Test

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats