image

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के कुछ स्थलों से उसके पूर्व खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटाया जाना ‘अफसोसजनक’ है और वह इस मुद्दे को इस महीने आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के साथ उठाएगा। रविवार देर रात जारी बयान में पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा कि खेल ने हमेशा राजनीतिक तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाई है। आईसीसी की बैठक दुबई में 28 फरवरी से होनी है। वसीम ने बयान में कहा, ‘‘हमारा हमेशा से मानना रहा है कि खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए।

READ NEWS : फिंच ने कहा- टीम इंडिया के खिलाफ ये चीज करना आस्ट्रेलिया...

इतिहास गवाह है कि खेल, विशेषकर क्रिकेट ने हमेशा लोगों और देशों के बीच खाई को पाटने में अहम भूमिका निभाई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सबसे ऐतिहासिक क्रिकेट क्लब और स्थल में से एक का पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य दिग्गज क्रिकेटरों की तस्वीर ढकना या हटाना बेहद अफसोसजनक कार्रवाई है।’’ बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान मारे गए थे।

READ NEWS : कभी ये खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम का था अहम हिस्सा, अब...

इस घटना के बाद मुंबई के क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने इमरान की तस्वीर को ढक दिया था जबकि पंजाब क्रिकेट संघ ने मोहाली स्टेडियम के अंदर विभिन्न स्थानों पर लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया। पीसीबी के प्रबंध निदेशक ने साथ ही पुष्टि की कि भारत की प्रोडक्शन कंपनी आईएमजी रिलायंस पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी मैचों में प्रोडक्शन से पीछे हट गई है। पुलवामा हमले के विरोध में आईएमजी रिलायंस ने पीएसएल के आधिकारिक प्रोडक्शन साझेदार के रुप में हटने की घोषणा की।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: It is sad to cover Imran khan's pictures in India, says PCB

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats