image

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन के बीच कल मैच खेला गया। इस मैच के बाद आरसीबी ने प्वाइंट टेबल पर अपनी पॉजीशन छोड़ी और अब वो सबसे नीचे न होकर एक पायदान ऊपर उठ गई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बैटिंग की और एक जबरदस्त टार्गेट पोस्ट किया। शुरुआत बहुत अच्छी नहीं थी लेकिन फिर डिविलियर्स ने धोना शरू किया और आख़िरी के 3 ओवर में तो गजब ढा दिया। आख़िरी 18 गेंदों में आरसीबी ने 64 रन बनाए। जवाब में जब पंजाब बैटिंग करने के लिए आई तो उन्होंने अपने पहले 10 ओवर में 105 रन बना डाले। लेकिन फिर वो आख़िरी के 3 ओवर में फिसल गए,18 गेंदों में उन्हें 36 रन चाहिए थे। इस दौरान उन्होंने 4 विकेट खोये और मात्र 18 रन बना पाए।

IPL-12: चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता के सीक्रेट को लेकर ये क्या बोल गए धोनी

लेकिन मैच के आखिरी ओवर में जो हरकत विराट कोहली ने की वो हैरान करने वाली थी। पंजाब को जीतने के लिए आख़िरी ओवर में 27 रन चाहिए थे। यादव उस दिन भी बॉल फ़ेंक रहे थे, पहली गेंद पर उन्हें छक्का लगा। अगली गेंद पर अश्विन ने फिर से बल्ला घुमाया और इस बार गेंद सीधे खड़ी हो गई और बाउंड्री पार जाती दिख रही थी। लेकिन बाउंड्री से पहले ही उसे कैच कर लिया गया, कैच करने वाला प्लेयर था विराट कोहली। कैच लेने के बाद उन्होंने अश्विन की ओर देखा और हाथों से इशारे किये, मानो पूछ रहे हों कि अब क्या करोगे? कोहली ने जब ये इशारे किये तो साथ ही वो कुछ बड़बड़ा भी रहे थे, और ये सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं कि वो क्या बड़बड़ा रहे थे।

NRI भी खरीद सकते हैं भारत में लाइफ इंश्योरेंस प्लान, यहां जानें पूरी ख़बर

इसकी तीन गेंदों बाद ही कोहली से एक बेहद आसान कैच छूट गया, वो काफ़ी देर तक उसका अफ़सोस मनाते दिख रहे थे। उन्हें शुक्रगुजार होना चाहिए कि वहां उन्हें गाली बकने के लिए और हाथों से इशारे करते हुए किसी ने ये नहीं पूछा कि अब क्या करोगे? विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी है अच्छे बैट्समैन हैं लेकिन इस तरह की हरकत उनकी कमजोर मानसिकता को दिखाती है। किसी को चिढ़ाना और फिर बड़बड़ाना उन्हें शोभा नहीं देता। कोहली को अश्विन की ओर ऐसे इशारे करने और गालियां बकने से पहले इतना ही लिहाज़ कर लेना चाहिए था कि सामने जो कप्तान है उसने उनसे ज़्यादा मैच जीते हुए थे।वो कितने भी शानदार खिलाड़ी होंगे, उनकी ये हरकतें उन्हें महान खिलाड़ी बनने से रोकती रहेंगी।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL-12: What is Virat Kohli doing after Ashwin's catch

More News From sports

Next Stories

image
free stats