image

आईपीएल का 12वां सीज़न काफी रोमांचक होता जा रहा है इसी मुकाबले में और जोश भरने के लिए बुधवार यानि आज रात 8 बजे से पंजाब और बैंगलोर के बीच घमासान मचेगा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन के बीच इस सीज़न का यह दूसरा मुकाबला है। बता दें कि इससे पहले हुए मुकाबले में पंजाब को 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 23 मैच हुए हैं। इनमें से बेंगलुरु 11 और पंजाब 12 मैच जीतने में सफल रही है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दोनों के बीच 10 मैच हुए हैं। इनमें से दोनों टीमें 5-5 मैच जीतने में सफल रही हैं।

मुंबई इंडियंस ने अल्जारी जोसफ की जगह इस खिलाड़ी को किया शामिल

बेंगलुरु की टीम प्वाइंट टेबल पर सब आखिरी में है और उसकी वजह है उसकी हार। RCB ने इस सीज़न में अभी तक 10 मैच खेले हैं और उनमें से सिर्फ 7 में ही जीत दर्ज करवा पाई है जिसका मतलब है कि अब टीम को प्लेऑफ में पहुंचने कि लिेए सभी मैचों को जीतना पड़ेगा। अगर बात पंजाब की करें तो उसकी हालत भी ज्यादा ही ठीक नहीं है, किंग्स इलेवन पंजाब को इस सीजन में 10 मैचों में से सिर्फ 5 में ही सफलता हाथ लगी है। मतलब यह है कि प्लेऑफ खेलने के लिए उसे बाकी बचे 4 मैचों में से 3 को अपने नाम करना होगा।

श्रीलंका में बम विस्फोट के बाद चमिंडा वास और रंगाना हेराथ ने लोगों से ये अपील की है

बेंगलुरु ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ एक रन से जीत हासिल की थी। उस मैच में एबी डिविलियर्स और पार्थिव पटेल ने शानदार बल्लेबाजी की थी। गेंदबाजी में डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से बेंगलुरु को काफी फायदा हुआ है। स्टेन ने पिछले मैच में अपनी शुरुआती 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर चेन्नई को संघर्ष के लिए मजबूर कर दिया था। दूसरी ओर, रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब को अपने पिछले मुकाबले में फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। लोकेश राहुल और क्रिस गेल के अलावा टीम का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL-12: Today will be a tough fight between Kings XI Punjab and Royal Challengers Bangalore

More News From sports

Next Stories
image

free stats