image

नई दिल्ली : 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं आज टीम इंडिया की भी घोषणा की जाएगी। देखते हैं कि किस खिलाड़ी को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा और किसके हाथ निराशा लगेगी। सभी खिलाड़ियों की निगाहें भी इसी तरफ होंगी। टीम इंडिया का सिलेक्शन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति मुंबई में करेगी। वैसे तो टीम इंडिया के खिलाड़ी लगभग तय हैं लेकिन चयनकर्ताओं को दूसरे विकेटकीपर के लिए काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। इनमें ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच मुख्य मुकाबला है।

READ NEWS : World Cup 2019 के लिए आस्ट्रेलिया ने घोषित की टीम, जानें किसे मिली...

चयन समिति जब 15 सदस्यीय टीम का चयन करेगी तब उसके सामने तीन ऐसे क्षेत्र होंगे जिसका वह हल निकालना चाहेगी। इनमें चौथे नंबर का बल्लेबाज, चौथा पेसर और दूसरा विकेटकीपर होगा। अब यह देखना होगा कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से कौन विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का सहयोगी होगा। विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नंबर-4 के स्थान के लिए अंबाती रायडू, लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर को लेकर काफी बाते की जा रही हैं। ऐसा भी हो सकता है कि टीम प्रबंधन विजय शंकर को नंबर चार उतार सकता है और राहुल को उनके विकल्प के तौर पर टीम में रख सकते हैं।

READ NEWS : IPL-12 : आज रात 8 बजे मुंबई से भिड़ेगी बेंगलोर, MI से इस खिलाड़ी की हो...

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि राहुल किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और आईपीएल में उनके हालिया फॉर्म को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन का नंबर चार के लिए समर्थन किया है। हालांकि, कप्तान और प्रसाद दोनों पहले ही यह स्पष्ट कर चुके हैं कि आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप के लिए टीम का चयन नहीं किया जाएगा, लेकिन सूत्रों का कहना है कि चयनकर्ताओं के लिए राहुल और पंत जैसे अन्य खिलाड़ियों को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम (संभावित) – रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Indian team will be announced today For ICC Cricket world cup

More News From sports

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats