image

दुबई : भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ सात रन के एवज में छह विकेट लेकर विश्व रिकार्ड स्थापित किया है। चाहर अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर 88 पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी टी20 में गेंदबाजों की रैकिंग में 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं। इस सूची में हालांकि धीमी गति के गेंदबाजों का दबदबा है। चोटी के पांच गेंदबाज और शीर्ष नौ में से आठ गेंदबाज स्पिनर हैं। न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर अफगानिस्तान के राशिद खान के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में चाहर इस सबसे छोटे प्रारूप में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। इससे भारत इस सत्र में घरेलू सरजमीं पर पहली टी20 सीरीज जीतने में सफल रहा।

READ NEWS : महमुदुल्लाह ने हार के बाद खिलाड़ियों को लताड़ा, कह दी ये बात

भारत के अन्य गेंदबाजों में क्रुणाल पंड्या (संयुक्त 18वें) ने छह, युजवेंद्र चहल (25वें) ने नौ और वाशिंगटन सुंदर (27वें) ने 21 पायदान की छलांग लगाई है। रोहित शर्मा भारत के शीर्ष बल्लेबाज बने हुए हैं। वह पहले की तरह सातवें स्थान पर काबिज हैं जबकि केएल राहुल रविवार को अर्धशतक जमाने के दम पर एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं। पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिये जूझ रहे शिखर धवन 12वें, इस श्रृंखला में नहीं खेलने वाले विराट कोहली 15वें और खराब फार्म में चल रहे ऋषभ पंत 89वें स्थान पर खिसक गये हैं।

READ NEWS : India vs bangladesh : रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की जीत का...

इंग्लैंड के डेविड मलान ने बल्लेबाजी सूची में तीसरे स्थान पर जगह बनाई है। इस सूची में पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर और आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच दूसरे स्थान पर हैं। बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद नईम संयुक्त 38वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने इस श्रृंखला के तीन मैचों में 143 रन बनाये थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Indian pacer Deepak Chahar jumps 88 places in T20 rankings

More News From cricket

Next Stories
image

free stats