image

रांची : भारतीय टीम ने जेएससीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 497 रनों पर घोषित कर दी। चायकाल तक भारतीय टीम ने 116.3 ओवर में नौ विकेट पर 497 रन बनाए और कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का निर्णय लिया। मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी शतक लगाकर टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट जॉर्ज लिंडे (4) ने लिए, कागिसो रबादा को तीन जबकि एनरिक नोर्टजे एवं डेन पीट को 1-1 विकेट मिला। लंच के बाद शर्मा ने छक्के के साथ अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा।

READ NEWS : वीरेंद्र सहवाग का आज है 41वां जन्मदिन, सुरेश रैना ने खास...

इस सीरीज में किसी भारतीय बल्लेबाज का यह तीसरा दोहरा शतक है। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली पहले ही दोहरा शतक जड़ चुके हैं। शर्मा ने 255 गेंदों की अपनी पारी में 28 चौके और छह छक्के जड़े। इसके साथ ही रोहित (19) किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने विशाखापट्टनम में पहले टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के लगाए थे और पाकिस्तान के वसीम अकरम के 12 छक्कों के रिकार्ड को ध्वस्त किया था। साथ ही रोहित एक सीरीज में तीन शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं।

READ NEWS : महिला क्रिकेटर को बीच मैदान में मिला शादी का ऑफर, फिर हुआ ये...

रोहित के अलावा सुनील गावस्कर ने तीन मौकों पर एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाए थे। दोहरा शतक जड़ने के तुरंत बाद 212 के निजी स्कोर पर कागिसो रबादा का शिकार बने। विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (24) भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए, उन्हें लिंडे ने आउट किया। इसके बाद, पीट ने रविचंद्रन अश्विन (14) और लिंडे ने उमेश यादव (31) को पवेलियन की राह दिखाई। शाहबाज नदीम 1 और मोहम्मद शमी 10 बनाकर नाबाद रहे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IND vs SA, 3rd Test : India declared first innings for 497 runs of 9 wickets

More News From sports

Next Stories
image

free stats