image

मोहाली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली रन मशीन हैं। उनका बल्ला हमेशा रन बरसाता रहता है। अपनी निरंतरता के बारे में विराट ने कहा, ‘‘मेरी टी-शर्ट के सामने लगा बैच मुझे प्रेरित करता है। अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है इसलिए इसके लिए जो भी होगा मैं करूंगा।’’ कोहली ने एक और बेहतरीन पारी खेलकर मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हार के लिए विवश कर दिया। इस जीत से खुश कोहली को इस मैदान पर अपनी पुरानी याद ताजा हो गई। टी20 विश्व कप-2016 में भारत और आस्ट्रेलिया का मैच इसी मैदान पर हुआ था, जिसमें कोहली ने 82 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी और मेजबान टीम का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता भी साफ किया था।

READ NEWS : IND vs SA : मोहाली टी20 में टीम इंडिया के कप्तान ने उपकप्तान से...

उस मैच में भारत के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली को विकेटों के बीच काफी दौड़ाया था। कोहली ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर उस मैच की तस्वीर भी साझा की थी। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए मैच के बाद जब कोहली मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने पहुंचे तो होस्ट संजय मांजरेकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की बात पूछी जिस पर कोहली ने हंसते हुए कहा, ‘‘आपने मुझे मेरे करियर के सर्वश्रेष्ठ टी-20 मैच की याद दिला दी।

READ NEWS : एसीयू प्रमुख को यकीन धोनी, कोहली जैसे बड़े नाम सट्टेबाजों के झांसे...

इससे मुझे अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा।’’ कोहली ने कहा, ‘‘आज की पिच हालांकि उस मैच की पिच से थोड़ी अलग थी। वो हमेशा मेरी अच्छी यादों में रहेगा, लेकिन आज की विकेट भी अच्छी थी। गेंदबाजों ने हमारे लिए अच्छा किया। पिच अच्छी थी और उन्होंने शुरुआत भी अच्छी दिलाई।’’ भारत ने इस मैच को जीत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। धर्मशाला में पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IND vs SA : Virat Kohli brings back his old memories in Mohali

More News From sports

Next Stories
image

free stats