image

लंदन: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली विश्‍व कप 2019 की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सभी कप्‍तानों के साथ बुधवार को इंग्‍लैंड की महारानी एलिजाबेथ II और प्रिंस हैरी से मिले थे। ओपनिंग सेरेमनी में महान विव रिचर्ड्स, अनिल कुंबले, जैक्‍स कैलिस भी शामिल थे। ओपनिंग सेरेमनी के दौरान 60 सेकंड चैलेंज भी खेला गया, जिसमें सभी टीमों को एक मिनट में ज्‍यादा से ज्‍यादा रन बनाने को कहा गया। ओपनिंग सेरेमनी में मौजूद भारतीय दर्शकों को देखकर विराट कोहली के चेहरे पर मुस्कान की चमकान साफ दिखाई दे रही थी।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली क्यों चाहते हैं विश्व कप में इंग्लैंड की जीत

इसी दौरान फ्लिंटॉफ कप्‍तानों के बयान ले रहे थे, और कोहली के बयान से वह हैरान थे। दरअसल कोहली ने बताया कि वो जब भी इंग्‍लैंड जाते हैं तो भारतीय दर्शकों का समर्थन मिलता है, जो अच्‍छा लगता है। कोहली के पास इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन और दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस भी खड़े हुए थे। उनका ये बयान सभी अंग्रेजो को भौचक्का करने के लिए काफी साबित हुआ। इंग्‍लैंड मेजबान है और इसके बावजूद दर्शकों का समर्थन भारत को प्राप्‍त है, तो ऐसे में अंग्रेजों का दंग होना लाज़मी है।

ENG vs SA : विश्व कप 2019 का पहला ओवर स्पिनर ने फेंका और विकेट भी ले ली

30 साल के विराट कोहली ने कहा, 'यहां आकर अच्‍छा लगा। इंग्‍लैंड में हमारा फैन बेस काफी बड़ा है। भारत से भी कई लोग यहां आ रहे हैं। यह देखकर अच्‍छा लगता है कि हम जिस भी स्‍टेडियम में खेल रहे हो, वहां 50 प्रतिशत दर्शक भारतीय फैंस हैं। हमारे लिए यह दबाव होने के साथ-साथ गर्व का पल भी होता है। उम्‍मीद है कि दर्शकों के समर्थन का हम भरपूर लाभ उठाएं।

ICC World Cup 2019: नियमों में हुआ बदलाव, रोमांच से भरपूर होगा क्रिकेट का महासंग्राम

बता दें कि विराट कोहली की लोकप्रियता इंग्‍लैंड में और भी बढ़ गई क्‍योंकि मैडम तुसाद संग्रहालय ने उनके मोम के पुतले का अनावरण किया है। इस स्‍टेचु को आईकॉनिक लॉर्ड्स मैदान पर लॉन्‍च किया गया। कोहली का पुतला उसेन बोल्‍ट, सर मोह फराह और महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ मैडम तुसाद लंदन में विश्‍व कप के अंत तक रखा जाएगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ICC World Cup 219: Captain Eoin Morgan got shocked at Virat Kohli's statement

More News From sports

Next Stories
image

free stats