image

मैनचेस्टर : विश्व कप के महामुकाबले में भारत ने काफी अच्छी शुरुआत की है। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 85 गेंदों पर शतक जड़ दिया है। यह उनका 24वां और विश्व कप में दूसरा शतक है। इसके साथ ही उन्होंने हमवतन सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। रोहित 140 रन बनाकर आउट हुए। 32 वर्षीय रोहित अपने 209वें मैच में इस उपलब्धि पर पहुंचे हैं। वह इस समय वनडे में सर्वाधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नौंवें स्थान पर हैं। रोहित का इस विश्वकप में यह दूसरा शतक है। रोहित ने पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच विजयी नाबाद 122 रन बनाए थे। 24 वनडे शतक बनाने में सबसे कम पारियां लेने के मामले में रोहित हमवतन सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

READ NEWS : World Cup 2019 : पाकिस्तान के खिलाफ शर्मा जी के बेटे का धमाका, 85 गेंदों में जड़ा शतक

इस शतक से वह दोनों देशों के बीच विश्वकप में सर्वाधिक पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने अपने कप्तान विराट के 107 रनों को पीछे छोड़ा है। वनडे में 49 शतकों के विश्व रिकॉर्डधारी सचिन ने 24 शतकों के लिए 219 पारियां ली थी, जबकि रोहित ने 203 पारियां ली हैं। एबी डीविलियर्स ने 24 शतकों के लिए 192 पारियां, विराट कोहली ने 161 पारियां और हाशिम अमला ने 142 पारियां ली थीं। रोहित का पाकिस्तान के खिलाफ यह दूसरा वनडे शतक है। रोहित इस शतक के साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

READ NEWS : ICC World Cup, INDvsPAK : भारत की जीत के लिए देश भर में हवन पूजन

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आखिरी पारी में एशिया कप 2018 में दुबई में नाबाद 111 रन बनाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक सात शतक, श्रीलंका के खिलाफ पांच शतक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन शतक, बंगलादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो-दो शतक और इंग्लैंड, न्यूजीलैंड तथा जिम्बाब्वे के खिलाफ एक-एक शतक बनाया है। वनडे में सर्वाधिक शतक बनाने में रोहित से आगे एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा (तीनों 25 शतक), हाशिम अमला (28), रिकी पोंटिंग (30), विराट कोहली (41) और सचिन तेंदुलकर (49) हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ICC World Cup : Rohit Sharma hit 24th century

More News From sports

Next Stories

image
free stats